बाबा रामदेव बोले, 'भगत सिंह वाली आज़ादी के नारे ठीक, लेकिन जिन्ना वाले....'

Jan 24 2020 02:00 PM
बाबा रामदेव बोले, 'भगत सिंह वाली आज़ादी के नारे ठीक, लेकिन जिन्ना वाले....'

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने CAA विरोध में पूरे देश में हो रहे हैं, साथ ही इन प्रदर्शनों पर सवाल भी उठ रहे हैं. रामदेव ने कहा है कि आंदोलन करना अच्छी बात है, किन्तु इसमें हिंसा नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही बाबा रामदेव ने कहा कि देश के समक्ष गरीबी, बेरोजगारी जैसी कई समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करना होगा.  रामदेव ने कहा कि हर समय आजादी (Azadi) के नारे लगाना उचित नहीं.

रामदेव ने कहा कि नेहरू और भगत सिंह वाली आजादी की बात की जाती है, तो समझ आता है किन्तु जब यह जिन्ना वाली आजादी के नारे लगते हैं तो यह राष्ट्र के साथ गद्दारी है. बाबा रामदेव ने कहा कि हर वक़्त जनांदोलनों में जुटा रहना यह छात्रों का कार्य नहीं है. छात्र अपनी प्रतिभाओं का विकास करे. छात्रों को जनांदोलनों का रास्ता छोड़ कर राष्ट्र निर्माण के कामों में जुटना चाहिए. बाबा ने कहा कि देश के छात्रों को आंदलोन का काम राजनेतिक दलों पर छोड़ देना चाहिए. रामदेव ने कहा कि देश के छात्रों को आंदलोन का कार्य राजनेतिक पार्टियों पर छोड़ देना चाहिए. 

इस देश के लोगों ने 2024 तक जनादेश भाजपा को दे दिया है, 2024 तक मोदी जी को मौका देना चाहिए, विपक्ष को भी थोड़ा सब्र करना चाहिए. विपक्ष को भी राष्ट्रनिर्माण में सहयोग करना चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा कि, 'देश की बड़ी समस्याएं हैं - महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और इस देश को सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनाएं, यह बड़ी चुनौती और बड़े मौके हमारे सामने हैं.  इस दिशा में कैसे हम सबको आगे लेकर जाएं, यह सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है.' 

फिर महंगा हो गया सोना, लेकिन चांदी की चमक पड़ी फीकी

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे