बाबा रामदेव ने की जनसँख्या नियंत्रण कानून की मांग, कही ये बड़ी बात
बाबा रामदेव ने की जनसँख्या नियंत्रण कानून की मांग, कही ये बड़ी बात
Share:

हरिद्वार: योग गुरू बाबा रामदेव ने रविवार को देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाने की मांग करते हुए कहा है कि दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी योजनाओं से वंचित किया जाना चाहिए. यहां एक प्रेस वार्ता में बाबा रामदेव ने कहा कि जिस तरह से देश की आबादी बढ़ रही है, उसके लिये देश तैयार नहीं है और किसी भी दशा में भारत की जनसँख्या 150 करोड़ से अधिक नहीं होनी चाहिए.

बाबा रामदेव ने कहा है कि, 'यह तभी संभव हो सकता है जब देश में ऐसा कानून बने कि जो भी दो से अधिक बच्चे पैदा करे तो उसके बच्चे को वोट देने का और चुनाव लड़ने का अधिकार न हो और ना सरकार की तरफ से जो सुविधायें दी जाती हैं, उन सुविधाओं का उसे लाभ मिले.' यहां आपको बता दें कि इंदिरा गांधी के शासनकाल में देश में आपातकाल लागु किया गया था. 

इसी आपातकाल के दौरान देश की जनसंख्या नियंत्रित करने के लिए नसबंदी कार्यक्रम आरंभ किया गया था, जिसके कारण आम लोगों के बीच कांग्रेस की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई थी. राजनीति के जानकार मानते हैं कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की सरकार जाने में नसबंदी कार्यक्रम को लेकर जनता में आक्रोश एक बड़ा कारण है.

'आएगा तो मोदी ही' के जवाब में आप का नया नारा, 'दिल्ली में तो केजरीवाल'

जापान के पीएम से मिले डोनाल्ड ट्रम्प, साथ में लिया गोल्फ का आनंद

तीन बम धमाकों से दहला नेपाल, चार लोगों की मौत सात घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -