पतंजलि में मिले 83 कोरोना संक्रमित, बाबा रामदेव बोले- एक भी मरीज नहीं, दावा झूठा
पतंजलि में मिले 83 कोरोना संक्रमित, बाबा रामदेव बोले- एक भी मरीज नहीं, दावा झूठा
Share:

नई दिल्ली: शहरी क्षेत्रों से निकल अब कोरोना संक्रमण ने पतंजलि योगपीठ से संबंधित संस्थानों को भी चपेट में लेना आरंभ कर दिया है। जहां बीते डेढ़ महीने में कुल 115 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। वहीं सिर्फ 13 दिनों के अंदर ही 83 लोगों को कोरोना ने अपने संक्रमण का शिकार बना लिया है। वहीं, बाबा रामदेव ने स्वास्थ्य विभाग के बयान का खंडन करते हुए कहा है कि पतंजलि के किसी भी संस्थान में एक भी कोरोना मरीज नहीं है।

उल्लेखनीय है कि योग और अपनी दवाओं के जरिए कोरोना को मात देने का दावा करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि में आखिरकार कोरोना ने न सिर्फ दस्तक दी, बल्कि महज डेढ़ माह के अंदर 115 लोगों को संक्रमित कर दिया। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, 10 जुलाई से 22 जुलाई के बीच पतंजलि योगपीठ में 42, योगग्राम में 28 जबकि आचार्यकुलम में 9 लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। CMO डॉ.एसके झा का कहना है कि यह केस एक साथ या एक दिन में सामने नहीं आये हैं, बल्कि डेढ़ माह में 115 संक्रमित तीन अलग-अलग जगह पर मिले हैं। 10 अप्रैल से अब तक 83 मामले आये हैं।

उधर, पतंजलि में इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित आने के बाद स्वास्थ्य विभाग पतंजलि के महत्वपूर्ण लोगों का कोरोना टेस्ट कराने की तैयारी कर रहा है। बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का भी जल्द कोरोना जांच की जाएगी।

आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस? जानिए महत्व

59 वर्ष का टूटा रिकॉर्ड, न्यूनतम स्तर पर पहुंची बैंक कर्ज वृद्धि

सरकार के क्रेडिट-चालित प्रोत्साहन के बीच धीमा हुआ क्रेडिट का विकास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -