मात्र 7 दिन में 100 फीसद कोरोना मरीज रिकवर...दावे के साथ बाबा रामदेव ने लांच की 'कोरोनिल'
मात्र 7 दिन में 100 फीसद कोरोना मरीज रिकवर...दावे के साथ बाबा रामदेव ने लांच की 'कोरोनिल'
Share:

हरिद्वार: पतंजलि के बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस की दवा बना लेने का दावा किया है. सोमवार को बाबा रामदेव ने हरिद्वार में कोरोनिल टेबलेट को लांच भी कर दिया है. इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि हमने इस दवा के दो ट्रायल किए थे. पहला- क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी, दूसरा- क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल.

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल का अध्ययन किया. इसके तहत हमने 280 मरीजों को सम्मिलित किया. क्लिनिकल स्टडी के परिणाम में 100 फीसदी रोगियों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई. कोरोना के सभी चरण को हमने रोकने में कामयाब रहे. दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया गया . बाबा रामदेव ने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल का अध्ययन किया गया. जिसके परिणाम में 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी ठीक हो गए, यानी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए. यह इतिहास की सबसे बड़ी घटना है. सात दिन के भीतर 100 फीसदी रोगी रिकवरी हो गए. हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है.

बाबा रामदेव ने कहा कि क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल को लेकर काफी सारे अप्रूवल लेने होते हैं. इसके लिए एथिकल अप्रूवल लिया, फिर CTIR का अप्रूवल और पंजीकरण कराया गया. भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर प्रश्न का उत्तर है. हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है.

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

इस रेलवे म्यूजियम में मिलेगा खाने का लूप्त उठाने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -