कहाँ और कैसे मिलेगी कोरोना की आयुर्वेदिक दवा 'कोरोनिल' ? बाबा रामदेव ने दी जानकारी
कहाँ और कैसे मिलेगी कोरोना की आयुर्वेदिक दवा 'कोरोनिल' ? बाबा रामदेव ने दी जानकारी
Share:

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद का दावा है कि उसने कोरोना वायरस को मात देने वाली दवा बना ली है. मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में स्वामी रामदेव ने कहा कि दुनिया इसकी प्रतीक्षा कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले. उन्होंने कहा कि आज हमें गर्व है कि कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवाई हमने बना ली है.

इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल है. प्रेस वार्ता में उन्होंने यह भी बताया कि इस दवा को कहां से खरीदा जा सकता है. स्वामी रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद की विधि से तैयार की गई दवाई कोरोनिल अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी. इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी सहायता से घर पर यह दवाई पहुंचाई जाएगी. प्रेस वार्ता में योग गुरु रामदेव ने कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसिन को लीड कर रहा है.

उन्होंने कहा कि हमने कोरोनिल बनाई है जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की और सौ लोगों पर इसका परिक्षण किया गया. तीन दिन के भीतर 65 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए. योगगुरु रामदेव ने कहा कि सात दिन में सौ प्रतिशत लोग रिकवर हो गए, हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे बनाया है. हमारी दवाई का सौ प्रतिशत रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है. रामदेव ने कहा कि भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर सवाल करें, हमारे पास हर प्रश्न का उत्तर है. हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है.

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

आतंकीयों का सेना ने जंगल में किया पीछा, हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से की तलाशी

कोरोना की चपेट में आए पुजारी, मंदिर को किया गया सील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -