बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स के समर्थन में आए बाबा रामदेव
बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स के समर्थन में आए बाबा रामदेव
Share:

इस समय पूरी दुनिया में चीनी वायरस यानी कोरोना वायरस के कारण कोहराम फैला हुआ है लोगों को अपने-अपने घरों में कैद रहना पड़ रहा है. ऐसे में इस समय भारत और चीन के बीच तनातनी चल रही है और पिछले कुछ समय से भारत में सोशल मीडिया पर चीनी समान के बहिष्कार को लेकर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स भी ट्रेंड कर रहा है. आप सभी को बता दें कि बीते समय में Lockdown के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करने की अपील की थी. वहीँ उनके बाद बीते दिनों मैगसेसे अवार्ड विजेता सोनम वांगचुक ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से चीनी उत्पाद के बहिष्कार की अपली की थी और अब योग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट कर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स का समर्थन किया है.

जी हाँ, हाल ही में बाबा रामदेव ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं. आप देख सकते हैं पहले ट्वीट में उन्होंने सोनम वांगचुक द्वारा कुछ दिनों पहले शेयर किए वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ''हमें चीन या फिर वहां रहने वाले लोगों से दुश्मनी नहीं लेकिन चीन द्वारा हमारे भारत देश के खिलाफ किए जाने वाले षड्यंत्र को रोकने के लिए चीनी उत्पादों का बहिष्कार जरूरी है.'' इसी के साथ उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, ''देश के लिए लड़ना सिर्फ सीमा पर खड़े सैनिकों का ही फर्ज नहीं है, हमारा भी धर्म है चीन में बनें किसी भी वस्तु प्रयोग न करना, दूसरों को भी करने से रोकना हमारा राष्ट्रधर्म है,क्योंकि चीन हमारे द्वारा कमाए गए पैसों से हमारे ही देश के खिलाफ साजिश रचता है.''

 

वहीँ आखिरी और अपने तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''अपने मोबाइल से चाइनीस एप्लिकेशन को डिलीट करना
भी राष्ट्रसेवा है.'' आप सभी को बता दें कि कई लोग चाईना के सामनों के बहिष्कार के लिए साथ आए हैं और हमारी वेबसाइट भी इसी आंदोलन में शामिल है. हम चाहते हैं आप भी चीनी सामानों का बहिष्कार कर इस आंदोलन से जुड़े.

 

जब भारत में हुई बायकॉट चाइना की मांग पर चीनी मीडिया ने कहा- 'भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है'

वाजिद खान के निधन से सदमे में है सेलेब्स, ट्वीट कर जताया दुःख

जुआ खेलने के ठिकानों पर पुलिस ने मारें छापे, कई लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -