बाबा रामदेव ने कहा राम मंदिर नहीं बना, तो जनता का बीजेपी से उठ जाएगा विश्वास
बाबा रामदेव ने कहा राम मंदिर नहीं बना, तो जनता का बीजेपी से उठ जाएगा विश्वास
Share:

रांची: झारखंड की राजधानी रांची पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। जानकारी के अनुसार बता दें कि रांची में एग्रो समिट में हिस्सा लेने पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि बीजेपी की सरकार केंद्र में भी है और राज्य में भी। वहीं उन्होने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में बनना है। अगर दोनों जगह सत्ता होने के बाद भी अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाता है, तो जनता का भरोसा सरकार और बीजेपी से उठ जाएगा। उन्होने कहा कि राम राजनीति का मुद्दा नहीं, राष्ट्र की अस्मिता है। 

महात्मा गाँधी से भी पहले नोबल पुरस्कार के लिए नामित हुए थे राजा महेंद्र प्रताप

यहां बता दें कि बाबा ने चेंबर भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जहां तक राम मंदिर का सवाल है, तो भगवान राम राष्ट्र का स्वाभिमान है, इसलिए मंदिर वहीं बनना चाहिए। वहीं बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान हनुमान को दलित बताए जाने पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि गुणों के आधार पर भगवान हनुमान ब्राह्मण हैं, शास्त्रों में भगवान हनुमान की जाति का कोई उल्लेख नहीं है। वहीं उन्होने कहा कि भगवान हनुमान वेदों के ज्ञाता हैं और भारतीय संस्कृति के मूल में जन्म के आधार पर जाति की व्यवस्था नहीं है, बल्कि कर्म इसका आधार है। इसलिए भगवान हनुमान कर्म के आधार पर ब्राह्मण हैं वह योद्धा हैं, इसलिए वे क्षत्रिय हैं। 

अयोध्या में राम मंदिर के लिए शुरू हुआ अश्वमेध यज्ञ

गौरतलब है कि गत मंगलवार को राजस्थान के अलवर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भगवान हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे। जिसके बाद से भगवान बजरंग बली पर सियासत होने लगी है। यहां बता दें कि बजरंग बली ने भारत के सभी समुदायों को जोड़ने का काम किया था। इस पर राजस्थान की एक दक्षिणपंथी संस्था ने योगी आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भी भेजा है। 


खबरें और भी 

क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड के आरोप में घिरे बॉक्सर मेवेदर

केरल उपचुनाव: सबरीमाला मुद्दे पर भीड़ जुटाने के बाद भी भाजपा की करारी हार

सिरफिरे बेटे ने अपनी ही मां को दी मौत की नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -