बाबा रामदेव अब पहनाएंगे स्वदेशी पतंजलि जीन्स
बाबा रामदेव अब पहनाएंगे स्वदेशी पतंजलि जीन्स
Share:

भारतीय बाजार में खाने -पीने की चीजों एवम दवाई की बिक्री में अपना आधिपत्य ज़माने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब एक नया धमाका करने जा रहे हैं. खबर है कि रामदेव का पतंजलि ट्रस्ट जल्द ही बाजार में स्टाइलिश स्वदेशी 'हर्बल' जींस भी लाने वाला है. ये जींस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि बांग्लादेश और अफ्रीका में भी लॉन्च की जानी है. इसके बाद ये उत्पाद यूरोप और अमेरिका में भी लॉन्च किया जाएगा.

बाबा रामदेव ने बताया कि वो ये जींस महिला और पुरुष दोनों के लिए ही लॉन्च करने वाले हैं. उनके कपड़ों के कलेक्शन में सिर्फ जींस ही नहीं दूसरे देसी और वेस्टर्न कपड़े भी होंगे. हालांकि पतंजलि का फिलहाल पूरा फोकस जींस उत्पादन पर ही होगा. रामदेव ने आगे कहा कि हम लोगों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ने वाले सामान बनाना चाहते हैं इसलिए दवाओं, प्रसाधन और खाद्य सामग्रियों के बाद अब हम उन्हें बेहतर कपडे देना चाहते हैं.

बाबा रामदेव के मिली जानकारी के अनुसार पतंजलि जल्दी ही एक कंपोजिट फैक्ट्री बांग्लादेश में भी खोलेगी जिससे पड़ोसी देश के सभी मुख्य शहरों में पतंजलि के उत्पाद उपलब्ध हो जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि नेपाल बाजार में उनकी अच्छी-खासी मौजूदगी हो गई है और अब वो जल्दी ही पतंजलि को बहुराष्ट्रीय बनाने पर काम कर रहे हैं. रामदेव के अनुसार फिलहाल वो सिर्फ विकासशील देशों को ही लक्ष्य बनाकर चल रहे हैं.

पतंजलि की नजर 50 हजार करोड़ के कारोबार पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -