रूचि सोया के बोर्ड में बाबा रामदेव, राम भरत बने एमडी
रूचि सोया के बोर्ड में बाबा रामदेव, राम भरत बने एमडी
Share:

योग गुरु स्वामी राम देव, उनके छोटे भाई राम भरत और करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण सोया खाद्य ब्रांड न्यूट्रेला-निर्माता रूचि सोया के बोर्ड में होंगे जिन्हें हाल ही में पतंजलि आयुर्वेद द्वारा अधिग्रहण किया गया था। शेयरधारकों को दिए नोटिस में रूचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में 41 वर्षीय राम भरत की नियुक्ति के लिए मंजूरी मांगी।

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट (अपने व्यावसायिक उपक्रम, दिव्य फार्मेसी के माध्यम से), पतंजलि परिवाहन प्राइवेट लिमिटेड और पतंजलि ग्रामुधियोग के एक संघ के अधीन पिछले साल इंसॉल्वेंसी कार्यवाही में रूचि सोया को प्राप्त करने के बाद, नए प्रबंधन को बोर्ड नियुक्त करने का अधिकार मिला। नोटिस में कहा गया।

"19 अगस्त, 2020 को आयोजित बैठक में कंपनी के निदेशक मंडल ने 19 अगस्त, 2020 से 17 दिसंबर, 2022 तक कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री राम भरत को नियुक्त किया और उनका पदनाम पूर्णकालिक निदेशक से बदल दिया गया। प्रबंध निदेशक, "यह कहा। अब नियुक्ति के लिए शेयरधारक की मंजूरी मांगी जा रही है। नोटिस में कहा गया है कि भरत को प्रति वर्ष 1 रुपये का वेतन दिया जाएगा। साथ ही, 48 साल के आचार्य बालकृष्ण को कंपनी के अध्यक्ष के रूप में फिर से नामित किया गया है। उसे भी प्रति वर्ष 1 रुपये का भुगतान किया जाएगा। नोटिस में 49 वर्षीय रामदेव को कंपनी बोर्ड में निदेशक के रूप में नियुक्त करने की भी मांग की गई थी। इसके अलावा, गिरीश कुमार आहूजा, ज्ञान सुधा मिश्रा और तेजेंद्र मोहन भसीन को बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया जा रहा है।

कोल माफिया पर लगाम लगाने की तैयारी, बंगाल से बिहार तक 45 स्थानों पर CBI की छापेमारी

4 दिनों के लिए सील हुआ रेल भवन, कोरोना के 100 नए केस आए सामने

शादी के नाम पर दो साल तक किया लड़की का यौन शोषण, प्रेग्नेंट होने पर भी बनाए संबंध, शादी के नाम पर मुकरा युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -