मोदी देश के विकास पुरूष तो नीतीश बिहार के विकास पुरूष : रामदेव

Sep 11 2015 04:00 PM
मोदी देश के विकास पुरूष तो नीतीश बिहार के विकास पुरूष : रामदेव

नई दिल्ली : योग गुरू बाबा रामदेव ने एक बार फिर राजनीतिक बयान देकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस बार उन्होंने एक ही तीर से नई दिल्ली और पटना को साध लिया है। दरअसल बाबाराम देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की वहीं उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास पुरूष हैं तो नीतीश कुमार बिहार के विकास पुरूष हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात की जाने वाले सीमा सुरक्षा बल के जवानों को भी बाबा रामदेव ने योग के गुर सिखाए। योग गुरू रामदेव ने योग का ऐसा गुरू मंत्र दिया कि बीएसएफ जवानों में उत्साह छा गया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा बीएसएफ से होगी और बीएसएफ की सुरक्षा योग से। हां अच्छे दिन आने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएंगे लेकिन जो भी योग करेगा उसका हर दिन अच्छा होगा। बाबा रामदेव जैसलमेर में 14 सितंबर तक जवानों को तनाव मुक्ति के साथ ही विकट परिस्थितियों में रहने के गुर सिखाऐंगे।

इस दौरान शारीरिक और मानसिक कठिनाईयों का हल पाने को लेकर वे चर्चा करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाबा रामदेव के योग शिविर देशभर में आयोजित किए जाते हैं। जिनके माध्यम से लोगों को स्वस्थ्य रहने के निर्देश दिए जाते हैं। यही नहीं शारीरिक और मानसिक कठिनाईयों से राहत दिलवाने के ही साथ बाबा राम देव योग और स्वदेशी का अलख जगा रहे हैं। जहां बाबा रामदेव ने साबुन और अन्य उत्पाद बाजार में उतारे हैं वहीं वे आटा नूडल्स को भी लांच करने में लगे हुए हैं। कई जगह लोगों ने इस आटा नूडल्स को बहुत पसंद किया है।