महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भक्तों के प्रवेश पर लगी रोक, दूर से ही करने होंगे दर्शन
महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भक्तों के प्रवेश पर लगी रोक, दूर से ही करने होंगे दर्शन
Share:

उज्जैन: देशभर में कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रॉन ने हड़कंप मचा रखा है इस बीच मध्य प्रदेश में ओमीक्रॉन के संकट को देखते हुए पंचायत चुनाव टल गए हैं। सरकार ने इस पर अपनी तरफ से बयान भी जारी कर दिया है। अब आगे के हालात भयावह न हो इस लिहाज से अधिक भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है। उज्जैन के महाकाल मंदिर में भी कोरोना के संकट को देखते हुए प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। भक्तों को गर्भगृह में प्रवेश कुछ प्रतिबंध लगाए गए है। एक वक़्त में केवल एक ही भक्त को गर्भगृह में रहने की मंजूरी रहेगी।

वही उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में कोरोना व ओमिक्रॉन के संकट को देखते हुए मंदिर प्रबंध समिति ने यह बड़ा कदम उठाया है। 30 दिसंबर यानी बृहस्पतिवार से अगले सोमवार यानी 3 जनवरी तक गर्भगृह एवं नंदी हॉल में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। इस सिलसिले में सोमवार शाम को आदेश भी जारी किए जा चुके हैं। इससे पहले भस्म आरती तथा शयन आरती पर मंदिर प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया था।

वही कुल 5 दिन के लिए परम्परागत पुजाओं में शामिल होने वाले पुजारी/पुरोहित/प्रतिनिधि/ कर्तव्यरत कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सभी लोगों का गर्भगृह तथा नंदी हॉल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। भक्त केवल गणेशमण्डप के बैरिकेड्स से बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे। 

Omicron के चलते फिर साँसों पर आएगा संकट ! भारतीय रेलवे ने कसी कमर

10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्द यहां करें आवेदन

इरफ़ान पठान के घर फिर गूंजी किलकारी, क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर दी गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -