एमडीएस और बीडीएस कोर्स प्रारंभ करने के खिलाफ याचिका दायर

Jul 03 2020 03:20 PM
एमडीएस और बीडीएस कोर्स प्रारंभ करने के खिलाफ याचिका दायर

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज से जुड़ा मामला कोर्ट पहुंच गया है. कॉलेज ने एमडीएस, बीडीएस की 7 जुलाई से परीक्षा प्रारंभ करने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की है. कॉलेज ने यह याचिका पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की है. जिसके बाद कोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है.

एमपी के इस जिले से हर साल लापता होते है कई बच्चे, शुरू किया जाएगा विशेष अभियान

जस्टिस निर्मलजीत कौर ने सरकार को नोटिस जारी कर दिया है. यह नोटिस डेंटल सर्जन एसोसिएशन ऑफ इंडिया और डेंटल स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा एडवोकेट रणदीप सिंह सुरजेवाला के जरिए दायर याचिका पर सुनवाई बाद दायर किया गया है. याचिका में बताया गया है कि यूनिवर्सिटी ने बिना उनसे परामर्श किए ही एमडीएस, बीडीएस कोर्स की परीक्षा 7 जुलाई से शुरू करने का फैसला किया है. 

कानपुर एनकाउंटर: पुलिसकर्मियों की शहादत पर सियासत तेज़, प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केंद्र सरकार ने सभी यूनिवर्सिटी को आदेश जारी किया था. यूनिवर्सिटीयों को यह निर्देश जारी कर कहा गया था कि वह राज्य सरकार, छात्रों और अभिभावकों से परामर्श कर आगे कैसे क्लास लगेंगी या शिक्षण कार्य होगा उसे तय करें. उसके बाद यूजीसी ने भी दिशा-निर्देश तय किए थे. वही,याचिकाकर्ता संगठनों के अनुसार परीक्षा के खिलाफ राज्य सरकार को रिप्रजेंटेशन भी दी गई थी. जिस पर कोई करवाई नहीं की गई है. याचिकाकर्ताओं ने वीरवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार द्वारा 29 जून को जारी नई गाइडलाइन्स भी हाईकोर्ट को सौंपते हुए कहा कि इसके अनुसार शिक्षण संस्थानों को 31 जुलाई तक बंद किया गया है. ऐसे में अब उनसे कैसे 7 जुलाई से परीक्षा ली जा सकती है.

अब यहां पर शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, दुकानें खुलने का भी वक्त बदला

'ड्रैगन' पर नकेल कसने की तैयारी ! लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ी बैठक

मंत्री कृष्णदास का विपक्ष पर हमला, कहा-अच्छे कामों को पचा नहीं पा रहा विपक्ष..