नवरात्रि पर निकाली गई शोभायात्रा में छाए 'बाबा बुलडोजर', CM योगी की झांकी ने खींचा लोगों का ध्यान
नवरात्रि पर निकाली गई शोभायात्रा में छाए 'बाबा बुलडोजर', CM योगी की झांकी ने खींचा लोगों का ध्यान
Share:

इटावा: यूपी के इटावा में नवरात्रि के मौके में हर बार देवी देवताओं की झांकी के साथ शोभायात्रा निकाली जाती है. इस बार युवा अग्रवाल समाज की ओर से निकाली गई एक बेहतरीन झांकी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रही. यह झांकी थी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बुलडोजर की, जिसे बुलडोजर बाबा की झांकी का नाम दिया गया.

वही शोभा यात्रा में बुलडोजर को सजाया गया. योगी आदित्यनाथ की फोटोज लगाई गईं तथा योगी आदित्यनाथ का भेष धारण करके एक शख्स बुलडोजर के साथ था. उसके दोनों ओर हनुमान बने दो शख्स भी साथ थे. इसके अतिरिक्त प्रभु श्री राम का दरबार, दुर्गा जी का दरबार, महादेव, राधा कृष्ण की झांकियां भी निकाली गईं.

किन्तु लोगों के बीच में योगी आदित्यनाथ की झांकी खास तौर से आकर्षण का केंद्र रही. लोगों ने बताया कि जिस तरह से भगवान धर्म की रक्षा करते हैं अवतार लेते हैं उसी प्रकार से योगी आदित्यनाथ ने भी धर्म की रक्षा के लिए संस्कृति को बचाने के लिए अवतार ले रखा है. इसलिए इस बार बाबा बुलडोजर झांकी भी साथ में निकाली गई. वही युवा अग्रवाल संगठन के पदाधिकारी तुषार अग्रवाल ने कहा कि हम प्रत्येक वर्ष शोभायात्रा निकालते हैं. हमारा समाज प्रत्येक वर्ष काली बाड़ी झंडा चढ़ाने जाता है तथा शहर में भ्रमण करते हुए शोभायात्रा मंदिर तक पहुंचती है. इस बार हमने योगी आदित्यनाथ की झांकी को भी सम्मिलित किया. जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया. 

किसानों को ताकत दे रही हमारी सरकार: PM मोदी

अन्नदाता ने बना बच्चों का भविष्य! स्कूल के लिए कम पड़ी जगह तो दान दे दी 4 बीघा जमीन

धागे की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जलकर ख़ाक हुआ मालिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -