जन्मस्थली महू में बाबा साहब आंबेडकर को लाखाें लोगों ने किया नमन

Apr 14 2019 02:35 PM
जन्मस्थली महू में बाबा साहब आंबेडकर को लाखाें लोगों ने किया नमन

इंदौर : भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती के अवसर पर बाबा साहब की जन्मस्थली महू में लाखाें लोगों द्वारा नमन किया जा रहा है। मप्र के मुख्यमंत्री सहित सरकार के कई मंत्री भी महू पहुंचे है। लोकसभा चुनाव के चलते इस बार महू में राजनैतिक गतिविधियां तेज है। यहां आने वाले लोगों को कांग्रेस व भाजपा अपने वोट बैंक में तबदिल करने के लिए प्रयासरत दिखाई दे रही है।

सहारनपुर में क्रेन की चपेट में आया युवक, मौत

देश भर में हो रहे आयोजन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार को महू में आंबेडकर जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। देश भर से करीब दो लाख लोग महू में एकत्र हुए है। वहीं इंदौर में भी आंबेडकर जयंती के मौके पर गीता भवन चौराहा स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर कृषि मंत्री सचिन यादव, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने माल्यार्पण कर बाबा साहेब को याद किया। सभी नेताओं ने बाबा साहेब द्वारा बनाए संविधान को अखंड रखने की बात कही।

तेज रफ़्तार ट्रक ने तीन बाइक सवार युवकों को रौंदा, मौत

इसी के साथ दिल्ली में होने वाले बाबा भीमराव आंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी राजधानी पहुंच चुकी है। महाजन इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे से मिल सकती हैं।

मेरठ में तेज रफ्तार बस ने हेड कांस्टेबल को कुचला, मौके पर हुई मौत

बाइक और पिकअप की भिड़ंत में चार लोगों की मौत

राजस्थान में सड़क हादसों का आतंक, तीन लोगों की मौत