बाबा आमटे की समाजसेवी पोती डॉ शीतल ने की आत्महत्या, खुद को लगाया जहर वाला इंजेक्शन
बाबा आमटे की समाजसेवी पोती डॉ शीतल ने की आत्महत्या, खुद को लगाया जहर वाला इंजेक्शन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्र के महान समाजिक कार्यकर्ता रहे बाबा आमटे की पोती और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. शीतल आमटे कराजगी ने सोमवार को ख़ुदकुशी कर ली. वह 39 वर्ष की थीं. वह वरोरा स्थित महारोगी सेवा समिति (कुष्ठरोग सेवा समिति) की मुख्य कार्यकारी अधिकरी भी रहीं थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने आनंदवन स्थित अपने घर में ख़ुदकुशी की है. उन्होंने खुद को जहर का इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या की.

तबियत बिगड़ने के बाद शीतल आमटे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. शीतल सोशल वर्कर डॉ. विकास आमटे की बेटी थी और वह बीते कई दिनों से कथित तौर पर तनाव में थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. शीतल ने 20 नवंबर 2020 को फेसबुक लाइव आकर आनंदवन के कुष्ठरोग सेवा समिति के काम, ट्रस्टीज और कार्यकर्ताओं पर गंभीर इल्जाम लगाए थे. इस वीडियो में उन्होंने चाचा डॉक्टर प्रकाश आमटे और उनके परिजनों पर भी आरोप लगाए थे. हालांकि, दो घंटे बाद उन्होंने फेसबुक लाइव वीडियो को डिलीट कर दिया था. उनके फेसबुक लाइव के बाद कई कयास लगाए गए थे. इसके बाद बाबा आमटे के बेटों विकास और प्रकाश आमटे सहित आमटे परिवार ने एक बयान जारी किया और इन सभी आरोपों का खंडन किया था.

आमटे परिवार के इस बयान में कहा गया था कि शीतल मानसिक तनाव से गुजर रही हैं. डिप्रेशन के कारण उन्होंने कुष्ठरोग सेवा समिति के काम, ट्रस्टीज और इसके कार्यकर्ताओं के सम्बन्ध में अनुचित बयान दिए हैं. परिवार के बयान में कहा गया था कि "शीतल के सारे बयान निराधार हैं. आमटे परिवार आपस में चर्चा के बाद ये बयान जारी कर रहा है ताकि उनके आरोपों से किसी किस्म की गलतफहमी पैदा ना हो."

दिसंबर माह के पहले दिन बैंक ने ग्राहकों को दी खुशखबरी, कम हुई आपकी EMI

अब पेटीएम मनी के जरिए भी किया जा सकेगा कंपनियों के IPOs में निवेश

आम आदमी को आज भी राहत, नहीं बढे पेट्रोल-डीजल के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -