सीएम पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने बदली अपने नाम की स्पेलिंग, 2007 से पहले का नाम अपनाया

सीएम पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने बदली अपने नाम की स्पेलिंग, 2007 से पहले का नाम अपनाया

बेंगलुरू: कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करने के बाद शाम छह बजे सीएम पद की शपथ लेने जा रहे कर्नाटक भाजपा इकाई के अध्यक्ष  बीएस येदियुरप्‍पा ने अपने अंग्रेजी नाम की स्‍पेलिंग में परिवर्तन किया है. कहा जाता है कि भाजपा के इस दिग्गज नेता ने 2007 में अच्‍छे भाग्‍य के लिए अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया था. उससे पहले उनका नाम बीएस येदियुरप्‍पा था. 

2007 में उन्‍होंने अपने अंग्रेजी नाम में 'आई' (I) के स्थान पर डी (D) जोड़ लिया था. इससे उनका नाम येद्दियुरप्‍पा (Yeddyurappa) हो गया. अब येद्दियुरप्‍पा नाम में परिवर्तन कर उन्‍होंने पूर्ववर्ती येदियुरप्‍पा नाम अपना लिया है. इस बारे में यह भी कहा जा रहा है कि उन्‍होंने अपने नाम में यह बदलाव छह माह पूर्व किया था. हालाँकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

बता दें कि कर्नाटक में भाजपा ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्‍पा सुबह लगभग 10 बजे राज्‍यपाल वजुभाई वाला से मिलने पहुंचे. उन्‍होंने गवर्नर से आज ही सरकार के शपथ ग्रहण कराए जाने की मांग भी की. आज शाम 6 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें भाजपा की नई सरकार शपथ लेगी. बीएस येदियुरप्‍पा सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, बिहार राज्य महिला आयोग ने थमाया नोटिस

बिहार बाढ़ को लेकर राज्य सरकार पर बरसीं राबड़ी देवी, केंद्र से मांगे 10 हजार करोड़

लॉस एंजेलिस: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या करने वाला शख्स गिरफ्तार