कर्नाटक: आज शाम 6 बजे शपथ लेंगे येदियुरप्पा, होगा भाजपा की नई सरकार का गठन

कर्नाटक: आज शाम 6 बजे शपथ लेंगे येदियुरप्पा, होगा भाजपा की नई सरकार का गठन

बैंगलोर : कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा सुबह लगभग 10 बजे राज्‍यपाल वजुभाई वाला से मिलने पहुंचे. उन्‍होंने गवर्नर से आज ही सरकार के शपथ ग्रहण कराए जाने की अपील भी की. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज शाम 6 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें भाजपा की नई सरकार शपथ ग्रहण करेगी. बीएस येदियुरप्‍पा सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे. गवर्नर से मुलाकात करने के बाद येदियुरप्‍पा ने कहा कि मैं सरकार बनाने का दावा पेश करने और सीएम पद की शपथ लेने के लिए गवर्नर से मिला. गवर्नर इसको लेकर सहमत हैं और मैंने उन्‍हें इस बाबत पत्र भी दिया है. मैं आज शाम लगभग 6-6.15 बजे शपथ लूंगा.

आपको बता दें कि कर्नाटक में भाजपा ने चौथी बार सरकार बनाने का दावा किया है. भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार द्वारा कांग्रेस के तीन विधायकों को पार्टी के व्हिप की अवमानना करने पर उन्हें अयोग्य घोषित करने और 23 जुलाई को कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन वाली सरकार के गिरने के तीन दिन बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

अमेरिका से लौटने पर बोले इमरान खान, कहा- ऐसा लग रहा है जैसे वर्ल्ड कप जीत कर लौटा हूँ

क्या दिल्ली सरकार ने किया है 2000 करोड़ का घोटाला ? एंटी करप्शन ब्यूरो करेगी जांच

इस राज्य ने पारित किया सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक