आज से बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए मिलेगा एडमिट कार्ड
आज से बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए मिलेगा एडमिट कार्ड
Share:

बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए शुक्रवार को दोपहर से प्रवेश पत्र मिलने लगेंगे। छात्र-छात्राएं संबंधित कॉलेज से कांटेक्ट कर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि प्रवेश पत्र तैयार हो गए है। शुक्रवार की प्रातः से इसे कॉलेजों को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ कॉलेजों की तरफ से अबतक छात्रों का सत्यापित परीक्षा फॉर्म उपलब्ध नहीं कराया गया है। यह गंभीर मामला है। 27 नवंबर तक अगर एडमिट कार्ड सेक्शन में इस फॉर्म को नहीं जमा कराया जाता है तथा इसके पश्चात् कोई छात्र परीक्षा से वंचित होंगे तो कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन इसके लिए जिम्मेवार होगा।

उन्होंने कहा कि संबंधित कॉलेज के प्राचार्य से इस सबंध में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। तीन बार रिमाइंडर देने के पश्चात् भी कॉलेज इसे नहीं भेज रहे हैं। इन कॉलेजों की तरफ से प्रायोगिक परीक्षा का अंक भी नहीं भेजा गया है। जबकि, कॉलेजों को इसबार प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन किए बिना ही आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रायोगिक का अंक भेजने को कहा गया था। इसमें छात्र के बीते दो सालों के प्रायोगिक विषयों में अंक तथा कक्षा में परफॉर्मेंस को आधार बनाया जा सकता है।

स्नातक पार्ट थ्री की एग्जाम में मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, शिवहर तथा मोतिहारी के 65 हजार छात्र सम्मिलित होंगे। परीक्षा दो दिसंबर से 10 दिसंबर तक दो पालियों में संचालित की जाएगी। COVID-19 संकट के पश्चात् विश्वविद्यालय की तरफ से पहली बड़ी परीक्षा संचालित हो रही है जिसमें 50 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। ऐसे में COVID-19 के संक्रमण से बचाने के लिए भी व्यवस्था की जा रही हैं। परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करने के साथ-साथ केंद्रों के बाहर तथा परीक्षा भवन में भी सैनिटाइजर के इंतजाम किए जा रहे है। वीक्षक तथा  परीक्षार्थी दोनों मास्क लगाकर एंट्री करेंगे।

मूल्य-आधारित शिक्षा शामिल होनी चाहिए जो प्रकृति का सम्मान करती हो: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने भारत में शिक्षा सुधारों के लिए रमेश पोखरियाल को किया सम्मानित

जल्द जारी होंगे रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा के प्रवेश पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -