B'DAY SPECIAL "बॉलीवुड फिल्मों में काम कर मधु ने बनाया अपना करियर'

B'DAY SPECIAL

टॉलीवुड और बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती मधु शर्मा को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं फिल्म 'फूल और कांटे', 'रोजा' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस मधु (Madhoo) का आज जन्मदिन है. मधु का जन्म 26 मार्च, 1969 को चेन्नई में हुआ था. मधु ने बॉलीवुड के साथ साउथ की कई हिट फिल्मों में काम किया है. मधु के बारे में ये बात कम लोग ही जानते हैं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी और जूही चावल के साथ उनका खास रिश्ता है. तो चलिए हम आपको उनके बारे में कई और दिलचस्प बातें बताते हैं...

1-अभिनेत्री मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है. इंडस्ट्री में इन्हें मधु नाम से जाना जाता है, ये अभिनेत्री हेमा मालिनी की भतीजी हैं. इस रिश्ते के चलते मधु ईशा और अहाना देओल की कजिन सिस्टर हैं.

2- हेमा मालिनी ही नहीं उनका रिश्ता जूही चावला के साथ भी है. बता दें कि मधु जूही चावला की sister-in-law हैं.

3- मधु ने अपनी पढ़ाई मुंबई के सेंट जोसेफ हाई स्कूल से पूरी की. इसके बाद आगे की पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी से की. मधु के जन्म के बाद से वे अपने परिवार के साथ मुंबई में ही रहती थीं.

4- मधु ने बिजनेसमैन आनंद शाह से साल 1999 में शादी की थी. आनंद अभिनेत्री जूही चावला के कजिन ब्रदर हैं तो इस रिश्ते से मधु और जूही में ननद-भाभी का रिश्ता है.

5- बॉलीवुड में मधु ने फिल्म फूल और कांटे से एंट्री की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन ने अपने बेटे अजय देवगन के अपोजिट साइन किया था.

6- बॉलीवुड ही नहीं मधु ने साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया. इन फिल्मों में 'रोजा' उनकी सुपरहिट फिल्म रही. ये फिल्म इतनी पॉपुलर रहा और इसका हिंदी वर्जन भी बना.

7- मधु ने फिल्म 'फूल और कांटे' के बाद 'दिलजले', 'एलान', 'जालिम', 'शर-ए-हिंदुस्तान', 'यशवंत', 'हथकड़ी', 'पहचान', 'जल्लाद', 'हम हैं बेमिसाल फौज' जैसी कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया.

कोरोना वायरस : जागरूकता फैलाने के लिए इन पंजाबी स्टार ने शेयर किए वीडियों

क्यूट लुक में नजर आई मिमी चक्रवर्ती, वायरल वीडियो में कोरोना पर बोली ये बात

रितिका सेन बनी खूबसूरती की मिसाल, इस लुक में लगी हुस्नपरी