विप्रो की पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी ने बेचे इतने के शेयर
विप्रो की पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी ने बेचे इतने के शेयर
Share:

नई दिल्लीः देश की जानी मानी आइटी कंपनी विप्रो की बीते महीने हुई पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी और प्रवर्तक समूह की अन्य कंपनियों ने 7300 करोड़ के शेयर बेचे। उन्होंने करीब 22.46 करोड़ शेयर बेचे। कंपनी ने कहा कि 325 रुपये प्रति शेयर की दर से पुनर्खरीद योजना के लिए 32.3 करोड़ शेयर खरीदे गए और इस क्रम में कंपनी ने कुल 10,499.99 करोड़ रुपये की धनराशि का उपयोग किया।

अजीम प्रेमजी की साझेदारी वाली जैश ट्रेडर्स ने 6.12 करोड़, उन्हीं की एक अन्य कंपनी प्रजीम ट्रेडर्स ने 6.13 करोड़ और हाशम ट्रेडर्स के 5.02 करोड़ शेयरों को पुनर्खरीद के तहत स्वीकार किया गया। विप्रो ने कहा कि अजीम प्रेमजी ट्रस्ट के 4.05 करोड़ और अजीम प्रेमजी के 1.22 करोड़ शेयरों को भी पुनर्खरीद पेशकश के तहत स्वीकार किया गया। पुनर्खरीद के बाद अब प्रवर्तक समूह के पास विप्रो की 74.05 फीसदी हिस्सेदारी है।

अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को कंपनी से रिटायर हए थे। प्रेमजी विप्रो के संस्थापक और एग्जिक्यूटिव चेयरमैन व प्रबंध निदेशक थे। उनके रिटायर होने के बाद उनके बेटे रिशद प्रेमजी ने कंपनी की बागडोर संभाली है। अपनी आखिरी एजीएम में अजीम प्रेमजी ने विप्रो के भविष्य पर कहा था कि कंपनी की स्ट्रैटेजी को सफल बनाने के लिए हम प्रमुख रूप से चार क्षेत्रों- डिजिटल, क्लाउड, इंजीनियरिंग सर्विसेज और साइबर सिक्योरिटी में निवेश कर रहे हैं। उन्होंने कंपनी के भविष्य को अच्छा बताया।

भारत को इलेक्ट्रॉनिक्स हब बनाने के लिए आज होगी बैठक

विश्व बैंक इस योजना के लिए सरकार को देगी 3,000 करोड़ रुपये, किसानों की बढ़ेगी आय

गूगल फ्रांस सरकार को देगी 1.07 अरब डॉलर, जानें कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -