मेरा रोल केवल इमरान ही कर सकते थे : अज़हरुद्दीन

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को अपने जीवन पर आधारित फिल्म 'अजहर' में अपनी भूमिका के लिए अभिनेता इमरान हाशमी सबसे उपयुक्त लगे. वहीं, इमरान ने बताया कि अजहर खेल की बारीकियां सीखने में उनकी मदद कर रहे हैं. अजहरुद्दीन ने इस बायोपिक के टीजर लांचिंग कहा, "इमरान मेरे किरदार के लिए सबसे उपयुक्त हैं. उन्होंने कड़ी मेहनत की है. कई लोगों ने मुझसे पूछा कि फिल्म में मेरा किरदार इमरान क्यों कर रहे हैं? लेकिन इमरान मेरे पसंदीदा कलाकार हैं.

उन्होंने कहा, मैंने उनकी लगभग सारी फिल्में देखी हैं और मुझे लगता है कि वह मेरे किरदार के लिए एकदम उपयुक्त हैं. इस फिल्म के बाद उन्हें अजहर कहा जाएगा. टोनी डीसूजा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण बालाजी मोशन पिक्चर्स और एमएसएम मोशन पिक्सर्च के बैनर तले हो रहा है. 'अजहर' अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित होगी, जिन्होंने 1990 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी. पर्दे पर अजहर की भूमिका निभा रहे इमरान को यह भूमिका चुनौतीपूर्ण लगी.

उनका कहना है कि अजहर के खेलने के तरीके की नकल करना बहुत बड़ी चुनौती है. हालांकि, उन्हें खुशी है पर्दे पर आत्मविश्वास से भरा नजर आने के लिए अजहर ने खुद उन्हें खेल की बारीकियां सिखाईं. उन्होंने कहा, इसमें बहुत सी चुनौतियों थीं. जिनमें से एक था, अजहर का क्रिकेट खेलने का तरीका. मुझे इसका अभ्यास नहीं था. इसलिए अजहर भाई ने मुझे क्रिकेट का प्रशिक्षण देना शुरू किया. उसके बाद मुझे लगा कि क्रिकेट में सीखने के लिए बहुत कुछ है'अजहर' 13 मई, 2016 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में उतरेगी.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -