आर्मीनियाई सेना ने फिर से  किया हमला
आर्मीनियाई सेना ने फिर से किया हमला
Share:

अर्मेनियाई सेना ने फिर से अजरबैजान देश पर हमला किया।  जंहा इस बारें में देश ने कहा कि देश के दूसरे सबसे बड़े शहर पर अर्मेनियाई बलों द्वारा गोलाबारी से सात लोगों की मौत हो गई है, एक दिन बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम प्रभावी होने के कारण हुआ था। अजरबैजान के विदेश मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है, "गांजा के आवासीय क्षेत्र" पर (आर्मेनिया के नए आवासीय मिसाइल हमले) में सात लोग मारे गए और 33 घायल हो गए।

जंहा इस ब्बात का पता चला है कि शनिवार को दोपहर में बलपूर्वक प्रवेश किया और मास्को में मैराथन रूस-ब्रोकेर वार्ता में अर्मेनियाई और अज़रबैजानी विदेश मंत्रियों द्वारा अनुमोदित किया गया था। अजरबैजान में विवादित नागोर्नो-कराबाख क्षेत्र पर पिछले महीने के अंत में लंबे समय तक दुश्मनों के बीच संघर्ष हुआ और भयंकर लड़ाई में सैकड़ों लोग मारे गए और हजारों विस्थापित हो गए। ब्रेक्जिट क्षेत्र में रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अर्मेनियाई सेना युद्ध विराम का सम्मान कर रही थी और बदले में असैन्य क्षेत्रों पर हमला करने के अजरबैजान को दोषी ठहराया।

वहीं इस बारें आगे कहा गया है कि "करबख बलों ने गाजें के व्यापार को लेकर झूठ बोला है।" Karabakh के प्रशासनिक केंद्र, Stepanakert में एक AFP पत्रकार ने रात भर ज़ोरदार धमाकों की आवाज़ सुनाई दी। विवादित क्षेत्र अजरबैजान में एक जातीय अर्मेनियाई एन्क्लेव है, लगभग 150,000 लोगों का घर है, जो 1990 के दशक में एक युद्ध में अजरबैजान के नियंत्रण से टूट गया था जिसमें लगभग 30,000 लोग मारे गए थे। 

अफ़ग़ानिस्तान में जिहादी किताबें बाँट रहा पाक, भारत के खिलाफ उगल रहा जहर

अमेरिका में कोरोना का प्रकोप बढ़ा, सामने आ रहे नए मामले

चीन ने ईरान के साथ किया परमाणु समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -