आजमगढ़ और रामपुर में मतदान जारी, उपचुनाव में किस करवट बैठेगा ऊँट ?
आजमगढ़ और रामपुर में मतदान जारी, उपचुनाव में किस करवट बैठेगा ऊँट ?
Share:

लखनऊ: आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उप चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है। दोनों सीटों पर वोटिंग के लिए मतदाताओं में उत्‍साह नज़र आ रहा है। सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लंबी लाइन लगी हुई है। दोनों सीटों पर सपा और भाजपा की साख दांव पर लगी हुई है। वोटों की गिनती 26 जून को होगी। बसपा ने रामपुर में उम्मीदवार नहीं दिया है। 

आजमगढ़ में गुड्डू जमाली बसपा के प्रत्याशी हैं। सपा-भाजपा और बसपा तीनों ही दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। भाजपा ने दोनों सीटों पर इस बार अपनी पूरी जान लगा दी है। जबकि अखिलेश यादव ने अपने आप को उपचुनाव प्रचार से दूर रखा। वह न तो आजमगढ़ में प्रचार के लिए गए, न ही रामपुर में। बीते विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान द्वारा लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दिए जाने की वजह से आजमगढ़ और रामपुर की सीटों पर उपचुनाव कराना पड़ा है।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने आजमगढ़ में बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्‍द्र यादव को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है। निरहुआ ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी के रूप में लड़ा था, मगर अखिलेश यादव ने उन्‍हें चुनाव हरा दिया था। इस बार निरहुआ और पूरी भाजपा उनकी जीत के दावे कर रही है।

इस्तीफा देने के लिए माने CM उद्धव लेकिन रख डाली ये बड़ी शर्त

सुबह कोरोना पॉजिटिव हुए उद्धव और अब रिपोर्ट आई नेगेटिव, आखिर क्यों कमलनाथ ने फैलाया झूठ?

लोगों को धमकी देकर रुपये मांग रहा है BJP का ये विधायक, जानिए क्या है मामला?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -