जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम खान फंसे
जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम खान फंसे
Share:

यूपी : रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर और सपा नेता आजम खान इन दिनों एक नए विवाद में घिर गए हैं . लघु उद्योग भारती नामक औद्योगिक संगठन द्वारा गलत तरीके से दलितों की जमीन खरीदने की शिकायत पर जाँच के बाद राजस्व परिषद ने जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आपको बता दें कि लघु उद्योग भारती संगठन की रामपुर शाखा के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना की शिकायत में कहा गया है कि आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए 100 बीघा जमीन 10 दलितों से नियमों को ताक पर रखते हुए गलत तरीके से खरीदी है.नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति के व्यक्ति के नाम पट्टा होने पर वह जमीन सामान्य श्रेणी की जौहर यूनिवर्सिटी को नहीं बेची जा सकती. जमीन खरीदी के बाद अनुसूचित जाति के विक्रेताओं के नाम खतौनी में दर्ज नहीं कराए. यही नहीं जिलाधिकारी की अनुमति भी नहीं ली गई.

उल्लेखनीय है कि आकाश कुमार सक्सेना ने 10 फरवरी 2018 को इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी. इसके बाद राजस्व परिषद ने इसकी जांच कमिश्नर,मुरादाबाद से भी कराई. उनकी जांच में जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. यदि जौहर यूनिवर्सिटी इस मामले में दोषी पाई जाती है, तो विवादित जमीन पर से जौहर यूनिवर्सिटी और विक्रेताओं का स्वामित्व खत्म हो जाएगा और यह ज़मीन सरकार के कब्जे में आ जाएगी.

यह भी देखें

मुख्यमंत्री विवाह योजना में नकली शादियों का धंधा

अवैध वसूली के चक्कर में विधायक का भाई पंहुचा जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -