बढ़ सकती है आजम खान की मुश्किलें
बढ़ सकती है आजम खान की मुश्किलें
Share:

बदायूं: गौरतलब है की यूपी के मंत्री आजम खान जो की नगर विकास और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री है उन्होंने पूर्व में 21 दिसंबर 2010 में बदायूं में अपने एक कार्यक्रम के दौरान कश्मीर संबंधी एक कथित रूप से विवादित बयान दिया था व इससे आहत होकर  बदायूं निवासी उज्ज्वल गुप्ता ने 22 दिसंबर 2010 को रिपोर्ट दर्ज करने का प्रार्थना पत्र दिया था। इस दौरान पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने पर वादी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बदायूं के न्यायालय में 03 जनवरी 2011 को प्रार्थना पत्र देकर कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की थी जिस पर न्यायालय ने 18 जनवरी 2011 को पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया था।

इस दौरान पुलिस ने मई 2013 में मुकदमे में अंतिम रिपोर्ट लगा दी जिसे न्यायालय ने 24 मई 2014 को खारिज कर दिया और पुलिस को पुन: विवेचना करने का आदेश दिया। पुलिस ने चैनल से सीडी न मिलने का कारण देते हुए पुन: फाइनल रिपोर्ट ही प्रेषित की तो न्यायाधीश राजकिशोर ने भी कल शाम पुन: पुलिस की रिपोर्ट को निरस्त कर दिया साथ ही मुकदमे को परिवाद के रूप में स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तारीख 22 अक्टूबर निश्चित कर दी जिसमें वादी उज्ज्वल गुप्ता के बयान होंगे।

ऐसे में वादी के अधवक्ता अरविन्द सिंह परमार ने दोहराया की अब इस केस में आने वाले समय में इस मुकदमे पर अब परिवाद के रूप में सुनवाई होगी.  व मजिस्ट्रेट ने आजम पर लगे देशद्रोह के आरोप में पुलिस द्वारा लगाई गई फाइनल रिपोर्ट को निरस्त कर दिया.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -