सदन की मर्यादा लांघ गए आज़म खान, दिया बेहद शर्मनाक बयान

सदन की मर्यादा लांघ गए आज़म खान, दिया बेहद शर्मनाक बयान

नई दिल्ली: लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बहस के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से जब आजम खान बोलने खड़े हुए तो हंगामा हो गया. आजम खान ने अपनी बात एक शेर से शुरू की, ‘तू इधर-उधर की ना बात कर…’ किन्तु इसके बाद जो आजम ने कहा कि उस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से हंगामा शुरू हो गया. जिस समय आजम खान बोल रहे थे तब अध्यक्ष की कुर्सी पर रमा देवी बैठी हुई थीं.

आजम खान ने लोकसभा स्पीकर के आसन पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिस पर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जाहिर किया. आजम खान ने बाद में कहा कि यदि उन्होंने कुछ भी ऐसा कहा हो जो सदन की कार्यवाही के लिए अनुचित हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. इतना कहने के बाद आजम खान सदन छोड़कर बाहर चले गए. आजम खान ने जो कहा उसे संसद की कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटा लिया गया है, यही वजह है कि हम उसे यहां नहीं लिख सकते हैं. आजम खान के कथन पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल सहित भाजपा के सांसदों ने जमकर विरोध किया.

जिसके बाद रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटाने का निर्देश दिया. वहीं रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का काफी अनुभव है ऐसे में उन्हें इस मामले पर तत्काल माफी मांगनी चाहिए. आजम खान के बयान पर हंगामा हुआ तो उनकी पार्टी सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके बचाव में उतर आए और कहा कि आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं कहा जिससे सदन की गरिमा को ठेस पहुंची हो. 

Parliament Session : रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक पर दिया बड़ा बयान

पृथ्वी के इतिहास में सबसे गर्म महीना रहा ये जून, आगे और भयावह होंगे हालात - रिपोर्ट

टूटेगा जौहर यूनिवर्सिटी का गेट, अदालत ने आज़म खान पर ठोंका तीन लाख का जुर्माना