नीम के पत्ते से मिट जाते है सब वास्तु दोष
नीम के पत्ते से मिट जाते है सब वास्तु दोष
Share:

वास्तु-शास्त्र इसके रचयिता भगवान विश्वकर्मा की मानव को अभूतपूर्व देन है. ज्योतिष विज्ञान के अंतर्गत वास्तु का एक महत्वपूर्ण स्थान है. किसी भी भवन का निर्माण करते समय उसे वास्तुनुकूल बनाना आवश्यक है क्योंकि घर में सुख, शांति एवं समृद्धि इसी पर आधारित है

.ये छोटे-छोटे उपाय आपको और आपके परिवार के सदस्यों को बीमारियों से दूर रखेंगे.

1-घर में सुबह-शाम कपूर और लौंग जलाएं. पूजा करने के बाद घर में कपूर और लौंग जलाकर आरती लें और घर में इसका धुंआ फैलाएं. लौंग आयुर्वेदिक गुणों की खान है. जब हम लौंग और कपूर को साथ में जलाते हैं तो लौंग में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट घर के वातावरण के साथ मिलती है और वायु द्वारा हमारे शरीर में प्रवेश करती है जो दिमाग को शांत रखने में मदद करता है.

2-हमेशा सप्ताह में एक बार पूरे घर की सफाई करें. बिस्तर और चादर रोजाना झाड़ें. इससे घर में गंदगी नहीं रहती और बीमारियों के फैलने का डर खत्म हो जाता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार रोजाना घर साफ करने से घर की सारी नकरात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

3-नीम एक प्राकृतिक औषधि है जो कई सारी बीमारियों को खत्म करने का काम करती है. ये शरीर में उपस्थित यह कैंसर-कोशिकाओं को भी नष्ट कर देती है. लेकिन नीम खाने में बहुत कड़वा होता है. ऐसे में नीम की पत्तियों को अगर आप खा नहीं सकते तो सप्ताह में दो बार नीम की पत्तियां जलाकर घर में धुंआ करें. इससे घर के सारे जीवाणु भी नष्ट हो जाएंगे और वास्तुदोष भी चल जाएगा.

करे हनुमानजी के कवच मंत्रो का जाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -