जल्द ही रिलीज़ की जाएगी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद पर बनी ये फिल्म
जल्द ही रिलीज़ की जाएगी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद पर बनी ये फिल्म
Share:

प्रमुख कन्नड़ लेखक बाबू कृष्णमूर्ति की पुरस्कार विजेता "अजेय", क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद के जीवन पर आधिरित है, अगस्त के पहले सप्ताह में इसे इंग्लिश भाषा में रिलीज़ की जाने वाली है, स्वतंत्रता सेनानी की 115 वीं जयंती पर शुक्रवार को प्रकाशन गृह गरुड़ प्रकाशन की घोषणा की। मंजुला टेकल द्वारा "आजाद: द इनविंसिबल" पुस्तक का अंग्रेजी में अनुवाद किया गया है। यह उपाख्यानों, पत्रों, उनके समकालीनों के जीवनी संदर्भों और स्वतंत्रता पूर्व भारत के समाचार स्रोतों के माध्यम से क्रांतिकारी का एक व्यापक चित्र बनाता है।

'आजाद: अजेय' भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के साहस, दृढ़ विश्वास और वीरता के अवतार चंद्रशेखर आजाद की रोमांचक, रोमांचकारी और हमेशा प्रेरक गाथा है जो 'कल्पना से भी अजीब' है। यह पाठक को पहले पृष्ठ से अंतिम पृष्ठ तक टेंटरहुक पर रखता है। मूल रूप से 1974 में कन्नड़ में प्रकाशित हुई, इस पुस्तक ने कई पुनर्मुद्रण देखे हैं, इसने कृष्णमूर्ति को कर्नाटक साहित्य अकादमी पुरस्कार भी जीता।

प्रकाशकों के अनुसार पुस्तक में आज़ाद के जीवन और समय का विवरण है, "एक छोटे से गाँव में पैदा होने से लेकर गरीबी से त्रस्त माता-पिता तक, एक युवा लड़के के रूप में घर से भाग जाना, मुंबई में कुली बनना, वाराणसी में संस्कृत सीखना, अपनी शुरुआत में। यह फिल्म असहयोग आंदोलन में भागीदारी के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम" पर आधारित होने वाली है।

टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में भारत का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी पटखनी

एसओटी के हाथ लगी बड़ी सफलता, आखिरकार पकड़ा गया अंतरराज्यीय ड्रग ट्रांसपोर्टर

Tokyo Olympics: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -