चंद्रशेखर पर दर्ज हैं 17 आपराधिक केस, गोरखपुर से योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को गोरखपुर शहर सीट से पर्चा भर दिया है. चंद्रशेखर का मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा उम्मीदवार और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से होगा. 34 वर्षीय चंद्रशेखर उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा यूनिवर्सिटी, श्रीनगर से LLB कर चुके हैं. उनके खिलाफ कुल 17 आपराधिक केस दर्ज हैं.

चंद्रशेखर ने नामांकन के वक़्त जो हलफनामा चुनाव आयोग को दिया है, उसमें उन्होंने खुद को सहारनपुर के छुटमलपुर का रहने वाला बताया है. उन्होंने बताया है कि 2012 में उन्होंने HNBU से LLB की पढ़ाई की है. हलफनामे में दी गई जानकारी में बताया गया है कि चंद्रशेखर के पास 18 हजार रुपए नकद हैं, वहीं उनकी पत्नी के पास 12 हजार रुपए नकदी मौजूद है. चंद्रशेखर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) छुटमलपुर के अकाउंट में 26 हजार 369 रुपए, जबकि उनकी पत्नी के अकाउंट में 84 हजार 307 रुपए जमा है. उनकी पत्नी का एक और बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक, मुजफ्फरनगर में है, जिसमे 3 लाख 18 हजार 617 रुपए डिपाजिट हैं. 

बता दें कि चंद्रशेखर सीए न्यूज नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी भी ऑपरेट करते हैं. उसके अलावा जेवरात में 40 ग्राम सोने को दिखाया है, जिसका मूल्य 1 लाख 96 हजार रुपए हैं. इस हिसाब से चंद्रशेखर की कुल संपत्ति 2 लाख 40 हजार 369 रुपए है.

अतीक अहमद के बेटे की जमानत याचिका ख़ारिज, 5 करोड़ की रंगदारी का मामला

मलेशिया में अभी लॉकडाउन की कोई ज़रुरत नहीं : वित्त मंत्री

हिजाब विवाद: कर्नाटक में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी और झड़प की घटनाएं .. Video आया सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -