'विक्की डोनर' से लेकर 'ड्रीम गर्ल' तक का सफर, जाने आने वाले सुपरस्टार की 10 ख़ास बातें...
'विक्की डोनर' से लेकर 'ड्रीम गर्ल' तक का सफर, जाने आने वाले सुपरस्टार की 10 ख़ास बातें...
Share:

हिंदी सिनेमा के हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शुमार आयुष्मान खुराना 14 सितंबर को 35 वर्ष के हो गए हैं. आज ही के दिन उनका जन्म वर्ष 1984 में चंडीगढ़ में हुआ था और वह एक पंजाबी परिवार से संबंध रखते हैं. उन्होंने रेडियो और टीवी रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी और आज वे बॉलीवुड सहित करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं. आइए आज उनके जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

1. यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान खुराना द्वारा अपने करियर की शुरुआत एमटीवी पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज के सीजन 2 से की गई थी. जबकि वे  सीजन 2 के विनर भी रह चुके हैं. 

2. इस जीत के बाद आयुष्मान द्वारा रेडियो में हाथ आजमाया गया था और अपनी पहली जॉब बतौर रेडियो जॉकी हासिल की गई थी. वह दिल्ली में बिग एफएम के लिए 'बिग चाय-मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान' नाम का शो भी किया करते थे.

3. आयुष्मान द्वारा थिएटर में एक्टिंग की बारीकियां सीखीं गई हैं और उन्होंने आगाज और पंचतंत्रा जैसे नाटकों में भी काम किया हैं. 

4. विक्की ने 7 साल पहले 2012 में फिल्म विक्की डॉनर से बॉलीवुड में कदम रखा था और उनकी इस फिल्म ने बड़े परदे पर खूब धमाल मचा दिया था. 

5. वे एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे गायक और गीतकार भी हैं. बता दें कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' में गाना 'पानी दा रंग' सिर्फ गाया ही नहीं बल्कि खुद उन्होंने ही इसे लिखा भी है.

6. 'विक्की डोनर' के बाद आयुष्मान द्वारा साल 2013 में सोलो एल्बम 'ओ हीरिये' रिलीज किया गया था और इसके बाद साल 2014 में 'मिट्टी दी खुशबू' और 2015 में 'यहीं हूं मैं' लॉन्च किया गया था. 

7. साल 2018 में आई उनकी फिल्म अंधाधुन ने ना केवल दर्शकों के दिलों को जीता बल्कि उन्होंने अंधाधुन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल किया हैं. 

8. 2011 में अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से उन्होंने शादी कर ली थी. इस कपल के दो बच्चे बेटा विराजवीर (2 जनवरी 2012) और बेटी वरुष्का (21 अप्रैल 2014) हैं. 

9. अभिनेता आयुष्मान ही नहीं उनके छोटे भाई अपारशक्ति खुराना भी एक रेडियो जॉकी रह चुके हैं और उन्होंने दिल्ली के 104.8 के एफएम रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम भी किया है. अभिनेता अपारशक्ति को कई टीवी ऐड और साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म स्त्री में भी देखा गया है. इस साल भी उनकी फिल्म लुका छिपी आई थी. 

10. पर्दे पर अब आयुष्मान एक अलग अंदाज में देखने को मिल रहे हैं. कल ही उनकी फिल्म 'ड्रीम गर्ल' रिलीज हुईं है और इसमें वे महिला के किरदार में नजर आने के साथ ही महिला की आवाज में बात करते हुए भी नजर आ रहे हैं. फैंस इस फिल्म को खूब पसंद कर रहें हैं. 

 

नेपाली अवतार में दिखीं सनी लियोन, इस फिल्म के प्रीमियर शो के लिए पहुंचीं नेपाल

नेपोटिज्म पर सोनम कपूर, कहा- पिता ने किसी को मेरा नंबर...'

भारत लौटने के बाद नीतू कपूर ने शेयर की तस्वीर, खोला पुराना राज़

वॉर रिलीज से पहले वाणी कपूर नजर आईं बेहद हॉट, लेटकर दिखाया बोल्ड लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -