जन्मदिन स्पेशल: 'आयुष्मान खुराना' का रेडियो से लेकर एक्टिंग तक का सफर
जन्मदिन स्पेशल: 'आयुष्मान खुराना' का रेडियो से लेकर एक्टिंग तक का सफर
Share:

बॉलीवुड के 'विक्की डोनर' यानी आयुष्मान खुराना ने आज अपने जीवन ने 33 वर्ष पुरे कर लिए है. 14 सितंबर, 1984 में पंजाब के चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले टीवी एंकर हुआ करते थे. आयुष्मान के पिता ज्योतिषी और उनकी मां एक घरेलू महिला है. इतने साधारण से परिवार के होने के बाद भी आयुष्मान ने अपने जीवन में काफी तरक्की की है.

आयुष्मान के करियर की शुरूआत एमटीवी के मशहूर शो ‘रोडीज 2’ से हुई थी जिसमे वह विनर रहे थे. जर्नलिज्म की पढ़ाई करने वाले आयुष्मान ने बिग एफएम दिल्ली में रेडियो जॉकी के तौर पर पहली नौकरी की थी. रेडियो के बाद आयुष्मान वीडियो जाॅकी बन गए फिर उन्होंने कई शोज में एंकरिंग भी की थी. एंकरिंग करते हुए आयुष्मान ने बॉलीवुड में एंट्री लेने की सोची और फिर उन्होंने शूजीत सरकार की फिल्म ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया. फिल्म में आयुष्मान एक ऐसे लड़के की भूमिका में थे जो अपना घर चलाने के लिए स्पर्म बेचता है और ये बात उस लड़की से छिपाता है जिसे वो प्यार करता था. फिल्म में उन्होंने एक सांग 'पानी दा रंग' भी गाया था. इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू और गाने के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर जीता था.

इसके बाद आयुष्मान ने कई फिल्मे की. नौटंकी साला, बेवकूफियां, हवाइज़ादा, दम लगाके हाइशा, मेरी प्यारी बिंदु, बरेली की बर्फी और शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्मो में आयुष्मान ने अपनी एक्टिंग से धमाल मचाया है.

आयुष्मान की हिंदी शानदार है और हिंदी में एक ब्लॉग भी चलाते हैं. जिस पर वो अपने दिल की बात कविताओं की शक्ल में लिखते हैं. हालांकि उनका ब्लॉग देखने पर पता लगता है कि वो अब इस पर ज्यादा एक्टिव नहीं है और ऐसा शायद इसलिए क्योंकि वो अपनी फिल्मों में काफी व्यस्त हो गए हैं. आयुष्मान ने अपने बचपन की दोस्त ताहिरा खान से शादी की है. इनका एक बेटा विराजवीर है और बेटी वरूष्का है. इतने बड़े एक्टर की पत्नी होने ने बावजूद ताहिरा लाइम लाइट से दूर हैं और चंडीगढ़ में ही रहती हैं. आयुष्मान ने अपनी एक्टिंग और सिंगिंग से सभी को दीवाना बना दिया है. उन्हें 33वे जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अभिनेता आदिल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

शिल्पा के आइटम सांग पर लोगों ने किया जमकर ट्रोल

अक्षय और शिल्पा अब टीवी पर देंगे एक-दूसरे को टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -