बस एक कॉल पर मिलेगी कोरोना सम्बंधित हर मदद, आयुष मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
बस एक कॉल पर मिलेगी कोरोना सम्बंधित हर मदद, आयुष मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. इसी बीच कोरोना संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ये हेल्पलाइन नंबर 14443 है. इसे आयुष मंत्रालय की ओर से संचालित किया गया है. हेल्पलाइन नंबर हर दिन सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक चालू रहेगा.

इससे पहले भी कोरोना महामारी से संबंधित किसी भी सरकारी मदद के लिए केंद्र और राज्यों ने कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.लोगों के मन से कोरोना से संबंधित भय को निकालने और उन्हें मनोविकार से बचाने के लिए राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (NBT) ने कोरोना हेल्पलाइन आरंभ की थी. हेल्पलाइन एक सप्ताह पूर्व शुरू की गई थी. इस पर लोग अपने सवाल पूछ रहे हैं, जिसका जवाब विशेषज्ञों द्वारा दिया जा रहा है. वहीं देश में कोरोना के 2,59,591 नए केस दर्ज किए जाने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,60,31,991 हो गई है. कल जहां मौतों की तादाद कम दर्ज की गई थी, वहीं एक बार फिर से मौतों का आंकड़ा 4 हजार से ऊपर पहुंचा है. 4,209 नई मौतों के बाद कुल मौतों की तादाद 2,91,331 पर पहुंच गई है.

गुरुवार को देश ने कोरोना के 2,76,110 नए केस दर्ज किए थे और देश में 3,874 मौतें एक दिन में रिपोर्ट हुई थीं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को कहा था कि बीते 15 दिनों में कोरोना एक्टिव मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. 3 मई को जहां 17.13 फीसदी सक्रीय मामले थे, वहीं ये अब कुल संक्रमण के 12.1 फीसदी दर्ज किए गए हैं.

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

सोने के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -