आयुष मंत्रालय और एम्स में एकीकृत चिकित्सा विभाग की जल्द होगी स्थापना
आयुष मंत्रालय और एम्स में एकीकृत चिकित्सा विभाग की जल्द होगी स्थापना
Share:

आयुष मंत्रालय ने आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा और डॉ. रणदीप गुलेरिया, निदेशक, सेंटर फॉर इंटीग्रेटिव मेडिसिन एंड रिसर्च (CIMR), AIIMS, नई दिल्ली में संयुक्त यात्रा के दौरान AIIMS में एकीकृत चिकित्सा विभाग का गठन करने का निर्णय लिया है। डॉ. गौतम शर्मा, प्रमुख, CIMR की उपस्थिति CIMR को आयुष मंत्रालय के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस योजना के माध्यम से उल्लेखनीय समर्थन प्राप्त है।

संयुक्त यात्रा ने योग और आयुर्वेद विषयों में CIMR द्वारा की जा रही अत्याधुनिक अनुसंधान गतिविधियों की समीक्षा की। आयुष और एम्स मंत्रालय ने सीआईएमआर में अनुसंधान सहयोग की अवधि का विस्तार करने और सहयोगी गतिविधियों के दायरे का विस्तार करने का निर्णय लिया क्योंकि पिछले शोध परिणाम प्रभावशाली थे। CIMR के विकास और विकास के अगले चरण CIMR के लिए एक समर्पित OPD और IPD बेड की स्थापना करेंगे।

CIMR में AIIMS में रोगियों की बढ़ती रुचि और केंद्र के अनुसंधान कार्य के बढ़ते शरीर के कारण इसे AIIMS में इंटीग्रेटिव मेडिसिन के लिए एक स्टैंडअलोन विभाग में विकसित करना संभव हो सकता है। यह विकास एम्स में एक स्थायी विभाग में बनाने के लिए समर्पित संकाय और कर्मचारियों के साथ देखा जाएगा। आयुष मंत्रालय की अतिरिक्त भित्ति अनुसंधान योजना के तहत पोस्ट कोविड उपचार पर अध्ययन के लिए एम्स आयुर्वेद और योग के साथ एक एकीकृत प्रोटोकॉल विकसित कर सकता है।

डब्ल्यूएचओ ने की भारत की सराहना, "फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज़" अभियान ने किया कमाल

जानिए दुनिया के आसपास कोरोना की कुछ नवीनतम अपडेट

भारत-जापान ने मजबूत सैन्य संबंधों और संयुक्त अभ्यासों पर की चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -