जिस मैच में सचिन के बेटे को मिला 0 उसी ने भारत को दिया एक नया हीरो

Jul 20 2018 03:50 PM
जिस मैच में सचिन के बेटे को मिला 0 उसी ने भारत को दिया एक नया हीरो

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं. वहीं दूसरी ओर भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका के दौरे पर हैं. यहां श्रीलंका और बहरतीय अंडर-19 टीम के बीच पहला पहला यूथ टेस्ट मैच खेला गया. इस मैच में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी भारत का प्रतिनिधितव किया. हर किसी की निगाहें अर्जुन पर टिकी थी. उन्होंने गेंदबाजी में भारत के लिए शानदार खेल दिखाया. लेकिन बल्लेबाजी में उन्हें 0 ही मिला. 

अर्जुन तेंदुलकर ने 11 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 की बेहतरीन इकोनॉमी से 33 रन दिए. इस दौरान उन्होंने 1 विकेट हासिल किया. जो कि उनके अंतर्राष्ट्रीय अंडर-19 करियर का पहला विकेट था. इसके बाद वे भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करने भी उतरे लेकिन वे 0 पर ही आउट हो गए. लेकिन इन सबके बीच एक बल्लेबाज ऐसा भी था, जिसने अपनी बल्लेबाजी से श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजबुर कर दिया. 

भारत के लिए 18 वर्षीय आयुष बदोनी ने 185 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर इस मैच को यादगार बना दिया. उन्होंने इस दौरान 19 चौके जबकि 4 छक्के जड़े. उन्होंने 205 गेंदों का सामना किया. जबकि सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे ने भी 113 रनों की शतकीय पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों के शानदार खेल के दम पर भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया.

इन्हे भी पढ़ें...

जिसे अपनी दुल्हन बनाने के सपने देख रहे थे राहुल वह निकली उनकी बहन

सिंधू की रैंकिंग में सुधार पहुंची इस पायदान पर

जानें क्यों रोहित हुए टेस्ट टीम से बाहर

?