अब अपनाएं आयुर्वेदिक फेस पैक, चमक जायेगा चेहरा

प्राकृतिक फेसपैक से आपके चेहरे पर ग्लो आजायेगा. ऐसे ही आपने कभी आयुर्वेदिक फेस पैक के बारे में सुना होगा जिससे आपके लुक को और भी निखार मिल जाता है. हजारो सालो से आयुर्वेद ने चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के तरीके बताये है जिन्हें अपनाकर आप अपने चेहरे को खुबसूरत बना सकती है. आज हम आपको आयुर्वेद के फेसपैक के बारे में बतायेंगे तो आइये जानते है इस बारे में. ये प्राकर्तिक होते है जिनकी वजह से चेहरे को किसी भी तरह कोई नुकसान नही होता है. 

* मेरीगोल्ड का फेसपैक
गेंदे के फूल या मेरीगोल्ड की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह कई दिनों तक ताजा बना रहता है और इसकी सुगंध भी लंबे वक्त तक बनी रहती है. इसके लिए आप गेंदे के फूल के साथ कच्चा दूध लीजिए और उसमें एक चम्मच शहद को मिलाएं और अच्छी तरह से पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. फिर गर्म पानी से धो लें.

*बेसन और हल्दी का फेसपैक 
चेहरे पर चमक लाने के लिए बेसन और हल्दी का फेसपैक बहुत ही लोकप्रिय आयुर्वेदिक फेसपैक है.इसके लिए चार बड़े चम्मच बेसन ले और उसमें आधा बड़ा चम्मच हल्दी मिलाएं. फिर इसका अच्छी तरह से पेस्ट बना लें. आप पानी की जगह कच्चा दूध और मलाई को शामिल कर सकते हैं. 

* चंदन का फेसपैक
चंदन चेहरे पर चमक लाने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है.इसके लिए चंदन का पाउडर ले और उसमें गुलाब जल को मिलाएं और इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और इसे धो लें. यह चेहरे पर चमक लाने के लिए अच्छा फेसपैक है. यह न केवल पिंपल्स को कम करता है बल्कि त्वचा को भी नरम बनाता है. 

बार बार हो रहा गर्भपात तो घर में अपनाएं नुस्खे

फ़टे होठ घटा देते हैं आपकी सुंदरता, मुलायम रखने के लिए अपनाएं ये उपाय

आपके बालों को घना और खूबसूरत बनाती है मेहँदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -