गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में दिखेगी अयोध्या की धरोहरों की झलक
गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में दिखेगी अयोध्या की धरोहरों की झलक
Share:

लखनऊ: प्राचीन नगरी अयोध्या की विरासत, राम मंदिर की प्रतिकृति, 'दीपोत्सव' में जय श्री राम से गूंजेगी और उत्तर प्रदेश की झांकी में रामायण महाकाव्य की विभिन्न कहानियों को दर्शाया गया है, जो आज 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में प्रदर्शित की जाएंगी। सांस्कृतिक विभाग के प्रशासनिक अधिकारी राम तेरथ ने बताया कि रामलीला के अलग-अलग एपिसोड खेलने के लिए मथुरा और दिल्ली के करीब 20 कलाकारों को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भगवान राम को शबरी से जामुन खाने, भगवान हनुमान को संजीवनी लाने, भगवान राम को निशराज को गले लगाने, जटायु-राम संवाद, अशोक वाटिका आदि को दर्शाते हुए कई भित्ति चित्र झांकी में बनाए गए हैं।

अधिकारी ने दावा किया कि चंदौली से आए कलाकार जो हाथ में धनुष लेकर भगवान राम के रूप में तैयार होंगे, झांकी का सितारा आकर्षण होगा। अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने पीएम मोदी को पत्र भेजकर अयोध्या के सीरप और लोगों की ओर से राम मंदिर और अयोध्या पर यूपी की झांकी को शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया है। "पूरी दुनिया भगवान राम के बारे में जानती है।

अयोध्या और राम मंदिर की झांकी अयोध्या को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाएगी। महंत कन्हैया दास ने कहा, सनातन धर्म और भगवान राम के अनुयायियों को सम्मान देने के लिए हम मोदी जी और योगी जी को धन्यवाद देते हैं। विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में अयोध्या की झांकी को शामिल करने को लेकर देश के लोग प्रफुल्लित हैं। "भगवान राम दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा पूजनीय है। उन्होंने कहा, उनका जन्म स्थान अब अंत में पूरी दुनिया को पता चल जाएगा।

आंध्रा में आशा कार्यकर्ता की मौत पर हंगामा, 19 जनवरी को लगी थी 'कोरोना वैक्सीन'

सिख फॉर जस्टिस की धमकी, कहा- अगर 26 जनवरी को हिंसा हुई तो सरकार जिम्मेदार होगी

चेतावनी- विकास और कल्याण को प्राथमिकता देना हर नेता की है जिम्मेदारी: केटियार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -