भूमिपूजन के अवसर पर कल होगी अयोध्या सील, आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध
भूमिपूजन के अवसर पर कल होगी अयोध्या सील, आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध
Share:

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमिपूजन को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण पर है. वही इस बीच अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर का भूमि पूजन करने आ रहे, पीएम के आगमन से 24 घंटे पहले 4 अगस्त को अयोध्या सील कर दी जाएगी. किसी तरह के वाहन व लोगों को न तो भीतर आने दिया जाएगा, और न ही बाहर जाने दिया जाएगा. हाइवे पर भी 5 अगस्त को रूट डायवर्जन करने की तैयारी है. 

साथ ही सुरक्षा की कमान एडीजी कानून व्यवस्था संभालेंगे, उनके साथ डीआईजी स्तर के दो व एसपी स्तर के 8 अफसरों की तैनाती की गई है. वहीं, एसपीजी ने रविवार को श्रीरामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का कार्यभार संभाल लिया. टीम ने पीएम के गुजरने वाले रूट सहित हनुमानगढ़ी, बिडला धर्मशाला आदि का भी निरीक्षण किया. इसके साथ-साथ हाईवे, बार्डर सहित अयोध्या के सभी प्रवेश मार्गों पर लगे, अभी से बैरियर गिरा दिया गए हैं. 

अयोध्या में पीएम के सड़क मार्ग से गुजरने वाले मार्ग साकेत महाविद्यालय से लेकर हनुमानगढ़ी चौराहे तक सड़क की दोनों पटरियों पर बांस-बल्लियों व लोहे की बैरिकेडिंग लगा दी गई है, 5 अगस्त प्रातः इसके ऊपर लगे टेंट को चादरों से ढक दिया जाएगा. सिर्फ यहीं नहीं इस रूट पर पडने वाले मकानों, दुकानों व मंदिरों की छतों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे हैं. इन सभी व्यवस्थाओं के लिए बाहर से लगभग 35 सौ पुलिसकर्मी, 40 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी सीआरपीएफ मंगाई गई है. विभिन्न खुफिया एजेंसियों व स्थानीय पुलिस द्वारा जिले की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है, होटल, धर्मशाला, मठ मंदिरों में रहने वाले लोगों का ब्योरा जुटा लिया गया है. इसके साथ ही सम्पूर्ण देश इस भूमिपूजन को लेकर बेहद उत्साहित है.

हथिनी का बच्चा ‘सावन’ कॉर्बेट नेशनल पार्क का बनेगा ब्रांड एंबेसडर, फेसबुक पर होगा अकाउंट

भूमिपूजन के अवसर पर चार राज्य मनाएंगे दीपावली, रामलला को भेंट करेंगे ये अनोखा उपहार

SpaceX के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 45 वर्षों में पहली बार समुद्र में की लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -