आज 10:30 बजे आएगा अयोध्या का फैसला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
आज 10:30 बजे आएगा अयोध्या का फैसला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
Share:

काफी समय से चल रहे अयोध्या का मामला अब किसी तरह एक मोड़ लेने वाला है जहा आज इस बात का फैसला होगा वही श्रीरामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही अयोध्या में सुरक्षा घेरा सख्त किया जायेगा. वही पंचकोसी परिक्रमा समाप्त होते ही विवादित परिसर के 1 किमी परिधि में सुरक्षा बेहद कड़ी हो चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक इससे आधी अयोध्या तमाम बंदिशों से घिरा हुआ है.

वही मोहल्लों में आने-जाने के रास्तों पर बैरिकेंडिंग करके पुलिस-पीएसी के साथ अर्धसैनिक बल के जवान तैनात कर दिए गए है. सूत्रों के मुताबिक शहर में सुरक्षा घेरा पहले से ही तंग था, शुक्रवार से गांवों में भी सुरक्षा बलों की तैनाती आरम्भ हो गई है. वही सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां गांवों तक जारी हो चुकी है. जंहा शहर और ग्रामीण क्षेत्र में संवेदनशील स्थलों पर स्थित 95 से ज्यादा धर्मस्थल चिह्नित कर दी गई है. वही इनको भी सुरक्षा दायरे में रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक़ क्षेत्र के ऐसे धर्मस्थलों के ईर्द-गिर्द सुरक्षा बलों की तैनाती की जा चुकी है. वही शहर और ग्रामीण क्षेत्र में संवेदनशील 239 स्थलों को चिंहित हो चुका है. जंहा सुप्रीम कोर्ट से कभी भी फैसला आने को लेकर प्रशासन अब सुरक्षा तैयारी पुख्ता करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जायेगा.

कार्तिक मेला पर रामलला के दर्शन की अवधि बढ़ी: मिली जानकारी के मुताबिक कार्तिक पूर्णिमा मेला में श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को देखते हुए 11 और 12 नवंबर को मेक शिफ्ट स्ट्रक्चर में विराजमान रामलला के दर्शन अवधि एक घंटे बढ़ा दी गई है. एडीएम नगर डॉ. वैभव शर्मा ने बताया कि दोनों दिन पहली पाली में सुबह सात से साढ़े 11 बजे और दूसरी पाली में साढ़े 12 बजे से पांच बजे तक होगी. इसके बाद दर्शन अवधि पहले की ही तरह होगी. 10 अस्थायी जेलें बनाईं ऐसा माना गया है,‘अयोध्या में पर्याप्त सुरक्षा बल मौजूद हैं. अब फैसले के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है. जंहा बैरिकेडिंग से कोई परेशानी नहीं आने दिया जायेगा. सब सामान्य रहेगा. मेक शिफ्ट स्ट्रक्चर में विराजमान रामलला के दर्शन में कोई बाधा नहीं आएगी. सुरक्षा के लिए एक हेलीकाप्टर भी यहां मौजूद रहेगा. 10 अस्थायी जेलें बनाई गई हैं.’

8वीं पास करें आवेदन, सैलरी 60500 रु

इस रिपोर्ट में हुए खुलासे के अनुसार पाकिस्तान है सबसे ख़राब देश

बहुत जल्द कार बाजार में पेश की जाएगी Renault की Triber , फीचर्स देख उड़ जायेंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -