राम मंदिर ट्रस्ट ने प्रशासन को सौंपा आवेदन, मांगी मंदिर के नक़्शे की स्वीकृति
राम मंदिर ट्रस्ट ने प्रशासन को सौंपा आवेदन, मांगी मंदिर के नक़्शे की स्वीकृति
Share:

अयोध्या: अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के भव्य मंदिर के नक्शे को जल्द स्वीकृति मिल सकती है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने शनिवार को अयोध्या विकास प्राधिकरण में जाकर मंदिर का प्रस्तावित नक्शा सौंपा है. इसके साथ ही ट्रस्ट ने नक्शे की स्वीकृति में लगने वाले 65 हजार रूपये का शुल्क भी प्राधिकरण में जमा कर दिया है. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  संस्था के ट्रस्टी डाक्टर अनिल मिश्र शनिवार को अपने सहयोगियों के साथ प्राधिकरण में पहुंचे और मानचित्र व दूसरे कागज़ात जमा करते हुए जल्द से जल्द स्वीकृति दिए जाने का आग्रह किया. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और सचिव ने आश्वासन दिया कि दस्तावेज़ों की जांच करके जल्द ही नक्शे को स्वीकृति दे दी जाएगी. 

आपको बता दें कि गुजरात के मशहूर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रख्यात वास्तुविद सोमपुरा परिवार ने श्रीराम मंदिर का डिजाइन तैयार किया है. मंदिर के निर्माण में 10 कंपनियों ने भागीदार बनने की मंशा जाहिर की थी. आखिर में नोएडा की कंपनी डिजाइन एसोसिएट्स और अहमदाबाद की शिलान्यास डिजाइन कंपनी को मंदिर निर्माण की निगरानी के लिए कंसलटेंट नियुक्त किया गया है. ट्रस्ट ने बताया है कि नक़्शे की स्वीकृति मिलते ही भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य का श्री गणेश कर दिया जाएगा।  

सुशांत का पुराना इंटरव्यू आया सामने, कही थी ये बात

4 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट कर चुका है भारत, 1500 से अधिक लैब्स में चल रही जांच

हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन के निधन के बाद बॉलीवुड में छाया मातम, अर्पित की श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -