उत्तर प्रदेश: काशी से भी होगा राम मंदिर निर्माण का भव्य शंखनाद
उत्तर प्रदेश: काशी से भी होगा राम मंदिर निर्माण का भव्य शंखनाद
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर पूरा देश बेहद उत्साहित है. बता दे की अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का पांच अगस्त को शुभारंभ होगा और इधर काशी से भी शंखनाद होगा. वाराणसी के अस्सी स्थित सिद्धेश्वर मंदिर पर बटुक एवं संत समाज द्वारा रुद्राभिषेक होगा. विधिवत पूजन होने के साथ अयोध्या में मंदिर निर्माण के निर्विघ्न पूर्ण होने की कामना की जाएगी. 

बीजेपी के राज्य प्रवक्ता अशोक पांडेय एवं काशी इलाके के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने अपने बयान में बताया, कि काशी में पांच अगस्त को सभी घरों में पूजन-अर्चना के साथ भगवान शिव की आराधना की जाएगी. साथ ही लंका पर विजय प्राप्त करने के लिए भगवान राम ने रामेश्वरम् में महादेव की पूजा की थी. इसलिए काशी में महादेव की खास तौर पर आराधना की जाएगी. काशी के लोग शाम को दीपोत्सव की तैयारी कर रहे हैं. इसके चलते घर-घर दीप जलाए जाएंगे.

कई वर्षों से मंदिर निर्माण की कल्पना अब साकार होने जा रही है, तो हर किसी की स्वाभाविक प्रसन्नता है. एक निर्धारित संख्या में लोग इकट्ठा होकर भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी देखेंगे. बीजेपी काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने अपने बयान में बताया कि भिन्न-भिन्न संगठनों की तरफ से सामाजिक दुरी के साथ उत्सव मनाने की तैयारी है. वही अब 5 अगस्त को लेकर सभी देशवासियो को बेसब्री से इंतजार है. यह मंगल वेला काफी वर्षो पश्चात् देश में आ रही है. साथ ही भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है.

उत्तराखंड पुलिस की बर्बरता, बाइक की चाबी निकालकर युवक के माथे में गोदी

इस राज्य के 8722 पुलिसवालों को हुआ कोरोना, 97 की हो चुकी है मौत

सीएम गहलोत ने ली कैबिनेट बैठक, विधानसभा सत्र बुलाने पर हुआ मंथन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -