अयोध्या: हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार
अयोध्या: हर हिन्दू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार
Share:

अयोध्या:  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पहुंच चुके हैं, उनके आगमन से पूर्व पूरे अयोध्या में उद्धव ठाकरे के पोस्टर लगाए गए थे, इन पोस्टरों में लिखा गया था, हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार. राम मंदिर को लेकर राजनितिक माहौल अब गर्म हो चुका है,  25 नवंबर को राम की नगरी अयोध्या में वीएचपी की धर्मसभा और शिवसेना का बड़ा कार्यक्रम है. धर्मसभा के बाद आरएसएस और वीएचपी ने पूरे देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू करने की घोषणा कर दी है. इसके लिए देश के 543 संसदीय क्षेत्रों में सभाएं आयोजित की जाएंगी, इन रैलियों के जरिए आरएसएस और वीएचपी द्वारा पूरे देश से लोगों को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है.

अगर नहीं उठाया यह कदम तो चार दिन बाद बंद हो जायेगा आपका एसबीआई डेबिट कार्ड

राम मंदिर मुद्दे को एक बार फिर से नई चमक देने के लिए संघ और विश्व हिंदू परिषद 25 नंवबर को अयोध्या, नागपुर और बेंगलुरु में एक बड़े आयोजन का ऐलान कर चुका है. इसके बाद देश के सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों में एक महीने के अंदर आयोजन के जरिए राम मंदिर निर्माण की आवाज़ बुलंद करने का पूरा प्रयास किया जाएगा. ये आयोजन 25 नवंबर से शुरू होकर 25 दिसंबर तक चलेंगे, जिसमें 9 दिसंबर को दिल्ली में साधु संत द्वारा किया जाने वाला एक बड़ा आंदोलन भी शामिल है.

डिजिटल इंडिया : तेजी से बढ़ रही ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं की संख्या, 46 करोड़ के पार

आपको बता दें कि संघ में दूसरे नंबर के नेता सुरेश भैयाजी जोशी ने इस महीने के शुरू में ही अयोध्या का दौरा किया था, इसी दौरान उन्होंने अयोध्या में 25 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया था. यहीं से इस आयोजन की रणनीति बनना शुरू हो गई थी. वहीं दूसरी तरफ शिवसेना अयोध्या में मेगा इवेंट के जरिए यूपी में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में है.

खबरें और भी:-

खुशखबरी: 60 डॉलर से नीचे आये कच्चे तेल के दाम, पेट्रोल-डीजल होंगे सस्ते

पेट्रोल-डीजल : 5 महीनों के निचले स्तर पर पहुंची कीमतें, जानिये आज क्या है दाम

बिटकॉइन में भारी गिरावट, मात्र एक हफ्ते में डूबे निवेशकों के 50 लाख करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -