अलकायदा के आतंकियों के पास से मिले राम मंदिर और काशी-मथुरा के नक़्शे, बड़े हमले की थी साजिश
अलकायदा के आतंकियों के पास से मिले राम मंदिर और काशी-मथुरा के नक़्शे, बड़े हमले की थी साजिश
Share:

नई दिल्ली: जब से सर्वोच्च न्यायालय ने रामलला विराजमान के हक़ में फैसला दिया है और राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन हुआ, तभी अयोध्या आतंकियों के निशाने पर है। अब यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी से अरेस्ट किए गए दोनों अलकायदा आतंकियों के पास से भी राम मंदिर व इसके आसपास के क्षेत्र का नक्शा मिला है। इन दहशतगर्दों के पास से कई अन्य शहरों के नक़्शे भी मिले हैं। आतंकियों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण स्थल की रेकी की भी कर राखी थी।

इसके साथ ही उनके पास से काशी और मथुरा जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के नक़्शे भी बरामद हुए हैं। नक्शों में अलग-अलग बिंदु बना कर कुछ-कुछ जगह भी चिह्नित की गई हैं। टेलीग्राम और व्हाट्सएप्प के माध्यम से आतंकियों का ये नेटवर्क आपस में संपर्क में था। पुलिस के हाथ कुछ चैट भी लगी हैं। बीते 24 घंटों में एक दर्जन से भी अधिक संदिग्धों को अरेस्ट कर उनसे पूछताछ जारी है। बम बनाने के लिए इन आतंकियों ने माचिस की तीलियों में लगे बारूद (Phosphorus) का उपयोग किया था। ये आतंकी कानपुर से मोबाइल खरीदकर लाए थे और नई सड़क इलाके में रहने वाले अपने एक साथी के साथ बैठक की थी। नेटवर्क में और लोगों को जोड़ने के लिए मिनहाज और मुशीर नाम के आतंकी ने बैठक की थी। संभल से भी दो लोग पकड़े गए हैं। यूपी पुलिस ने दोनों के खिलाफ पर्याप्त प्रमाण जुटा लिए हैं।

आतंकी संगठन अलकायदा के गजवातुल हिंद से ताल्लुक रखने वाले दोनों आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के आसपास देश के कई इलाकों को दहलाने का प्लान बनाया था। पता चला है कि अब तक इनके आका से आतंकियों को फंड्स नहीं मिले थे, ऐसे में इन्होंने खुद से वेबसाइट देख कर बम बनाना सीखा और 2000 रुपए लगा कर कूकर बम तैयार किया था। ATS इन दोनों को आज रिमांड पर ले सकती है। ATS अब शकील नाम के एक आतंकी की खोज में है।

नीति आयोग के वीसी ने चालू वित्त वर्ष में दो अंकों की वृद्धि का लगाया अनुमान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -