अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- कहाँ हैं राम का जन्मस्थान ? हिन्दू पक्षकार ने दिया ये जवाब
अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पुछा- कहाँ हैं राम का जन्मस्थान ? हिन्दू पक्षकार ने दिया ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई हो रही है। इस मामले की सुनवाई अब प्रतिदिन हो रही है। सोमवार को ईद के कारण अदालत नहीं खुली, किन्तु मंगलवार को जब मामला सुना गया तो अदालत में कई तर्क सुनाई दिए। इसी दौरान न्यायालय ने रामलला के वकील से पूछा कि राम का जन्मस्थान कहां है? जिस पर अधिवक्ता एस सी वैद्यनाथन ने कहा कि बाबरी मस्जिद का जहां पर गुंबद था उसी के नीचे।

दरअसल, सुनवाई के दौरान जब सुप्रीम कोर्ट ने वकील से सवाल किया कि रामलला का जन्मस्थान कहां है? इसी के जवाब में रामलला की ओर से पेश हुए वकील वैद्यनाथन ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बाबरी मस्जिद के मुख्य गुंबद के नीचे वाले स्थान को भगवान राम का जन्मस्थान माना है। अधिवक्ता ने कहा कि मुस्लिम पक्ष की ओर से विवादित स्थल पर उनका मालिकाना हक साबित नहीं किया गया था। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि हिंदू जब भी पूजा करने की खुली छूट मांगते हैं तो विवाद आरंभ हो जाता है।

आपको बता दें कि इससे पहले निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान की ओर से पक्ष रखे गए थे। मंगलवार को ही रामलला के वकील एस सी वैद्यनाथन ने अपनी तर्क रखे थे। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के एक पुराने फैसले का उल्लेख करते हुए कहा था कि अदालत ने भी माना था कि मंदिर की पुष्टि के लिए मूर्ति का होना आवश्यक नहीं है।

ट्रकों की बिक्री घटी, ये हैं कारण

Left Handers में होती हैं ये अनोखी खूबियां

GST संग्रह में 'बीमारू' राज्यों ने मारी बाजी, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -