अयोध्या मामलाः लाइव टेलीकास्ट की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई संभव
अयोध्या मामलाः लाइव टेलीकास्ट की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई संभव
Share:

नई दिल्लीः सर्वोच्च न्यायालय आज अयोध्या भूमि विवाद मामले की लाइव टेलीकास्ट सुनवाई करने की मांग वाली याचिका पर आज फैसला कर सकती है। पूर्व संघ विचारक और चिंतक गोविन्दाचार्य ने अयोध्या भूमि विवाद मामले की लाइव टेलीकास्ट या उसके रिकॉर्डिंग की मांग वाली याचिका दायर की थी। उन्होंने मुकदमें के लाइव प्रसारण या आडियो रिकार्डिग करा कर बाद में ट्रांसक्रिप्ट जारी करने की मांग की है। पिछले शुक्रवार को कोर्ट ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के अध्‍यक्षता वाली पीठ के समक्ष इस याचिका को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया था।

गोविन्दाचार्य की ओर से पेश वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने पिछले साल के फैसले का हवाला देते हुए कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने महत्वपूर्ण संवैधानिक महत्व के मामलों की सुनवाई के लाइव प्रसारण की बात कही थी। चूंकि यह देश का सबसे चर्चित मसला है और इसे संविधान पीठ सुन रही है, देश के लोग भी इसकी सुनवाई के बारे में जानना चाहते हैं, ऐसे में इसकी रिकॉर्डिंग कराई जानी चाहिए।

इस पर सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा कि वाकई यह बेहद संवेदनशील मसला है, इसलिए हम मुख्‍य न्‍यायाधीश से आग्रह करते हैं कि इस याचिका पर वह खुद फैसला लें। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के 19वें दिन मुस्लिम पख के वकील राजीव धवन ने याचिकाकर्ता मोहम्मद हाशिम के पुत्र इकबाल अंसारी और अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह के बीच हुई झड़प का मुद्दा उठाया था। कहा जाता है कि दोनो के बीच तीन तालाक और मंदिर-मस्जिद मुद्दे पर चर्चा के दौरान विवाद बढ़ा था। 

अयोध्या केस : याचिका में सुनवाई रद्द होने की बात, CJI बोलें- ये आप क्‍या मांग रहे हैं ?

अयोध्या मामले के लाइव प्रसारण पर विचार करेगी सुप्रीम कोर्ट

मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -