कथित घोटाले के आरोपों पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का बड़ा बयान, बोले- भक्त ना करें भरोसा...
कथित घोटाले के आरोपों पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का बड़ा बयान, बोले- भक्त ना करें भरोसा...
Share:

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि खरीद मामले में कथित घोटाले के दोषों पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सफाई पेश की गई है। एक प्रेस नोट जारी करके दोषों पर तीर्थ क्षेत्र की ओर से बोला गया है कि दोष लगाने वाले लोगों ने तीर्थक्षेत्र के किसी भी शख्स से तथ्यों की खबर नहीं ली। इससे समाज में भ्रम के हालात उत्पन्न हुए है। सभी श्रीराम भक्तों से निवेदन है कि वे ऐसे दुष्प्रचार में विश्वास न करें, जिससे राम श्री राम जन्मभूमि मन्दिर का पूर्ण पारदर्शिता के साथ चल रहा निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो सके।

प्रेस नोट के अनुसार, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र, मंदिर निर्माण को वास्तु के अनुसार बनाने तथा उसे विशाल स्वरूप देने के लिए काम कर रहा है। साथ-साथ परिसर को सुरक्षित तथा दर्शनार्थियों के लिए इसे सुविधापूर्ण बनाने का कार्य किया जा रहा है। ट्रस्ट ने बताया है कि मन्दिर के पूर्व ततः पश्चिम हिस्से में निर्माणाधीन परकोटा तथा रिटेनिंग वॉल की सीमा में आने वाले अहम मंदिरों/स्थानों को आपसी मंजूरी से खरीदा जा रहा है।

तीर्थ क्षेत्र का फैसला रहा है कि इस प्रक्रिया में विस्थापित होने वाले हर संस्थान/व्यक्ति को पुनर्वासित किया जाएगा। पुनर्वास के लिए जमने को चुनने का काम आपसी मंजूरी से किया जाएगा। तीर्थ क्षेत्र ने साफ़ करते हुए कहा है कि जो भूमि के दाम मांगे गए है, उसकी तुलना वर्तमान बाजार मूल्य से करने के पश्चात् 1423 रुपए प्रति वर्गफीट के अनुसार दाम निर्धारित हुए, जो निकट क्षेत्र के वर्तमान बाजार मूल्य से बेहद कम है। तीर्थ क्षेत्र ने बताया कि पूरी पारदर्शिता के साथ संबंधित लोगों तथा संस्थानों से अनुबंध किया गया। 

सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुईं शेहला रशीद, लिखा था- मैं मुसलमान हूँ...

कर्नाटक के किसानों को मिला बड़ा तोहफा, राज्य सरकार ने मुफ्त बांटे इतने करोड़ के बीज

बिहार में मॉनसून की बारिश ने मचाई तबाही, अस्पताल में भरा पानी, बिजली गुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -