हाईअलर्ट पर अयोध्या में सैनिटाइज किये गए मंदिर, पीएम के लिए तैयार हेलीपैड

Aug 04 2020 02:16 PM
हाईअलर्ट पर अयोध्या में सैनिटाइज किये गए मंदिर, पीएम के लिए तैयार हेलीपैड

अयोध्या में आने वाले 5 अगस्त को भूमिपूजन होने वाला है. इसके लिए तैयारियां अब काफी हद तक पूरी हो चुकी हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास करने वाले हैं. ऐसे में आयोजन को देखते हुए पूरी नगर को हाईअलर्ट पर रख दिया गया है. जी हाँ, इसी के साथ हाल ही में मिली जानकारी के तहत कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए नगर के सभी मंदिरों को सैनिटाइज किया जा चुका है.

इसके अलावा आयोजन में शामिल होने वाले लोगों को बचाव के लिए निर्देश भी जारी किये जा चुके हैं. वहीं इस दिन होने वाले आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बीते सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर का दौरा तक कर लिया है. उन्होंने तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही अफसरों को निर्देश दे दिए है. उनका कहना है कि 'आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए.'

इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि आज यानी चार व कल यानी पांच अगस्त को अयोध्या में दीवाली का पर्व मनाया जाने वाला है. इन दो दिनों में घर-घर रामायण व सुंदरकांड का पाठ होने वाला है और नगर में हर तरफ चहल-पहल व हर्षोल्लास देखने के लिए मिल रहा है. इसके अलावा यह भी खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को सुबह 11.30 बजे अयोध्या जाएंगे और इसके लिए नगर के साकेत कॉलेज में हैलीपैड बनाया जा चुका है.

आगरा: पर्यटकों के लिए भी बनाई जाए एक अलग नीति

हिमाचल: भारत में 120 वस्तुओं के उत्पादन पर उत्पन्न हुआ संकट

हिमाचल में बागवानों को मिल रही सेब की शानदार कीमत