रामनाथ कोविंद का बड़ा बयान, कहा-
रामनाथ कोविंद का बड़ा बयान, कहा- "अयोध्या भगवान राम के बिना कुछ नहीं..."
Share:

भगवान राम की नगरी अयोध्या है, जहां राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। हाल के एक विकास में, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को शहर का दौरा किया, कहा: "अयोध्या भगवान राम के बिना कुछ भी नहीं है।" रामायण सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए, राष्ट्रपति ने कहा कि "राम के बिना अयोध्या अयोध्या नहीं है। अयोध्या वहां मौजूद है जहां राम हैं। भगवान राम इस शहर में स्थायी रूप से निवास करते हैं, और इसलिए सही मायने में यह स्थान अयोध्या है।" 2019 में सुप्रीम कोर्ट के एक ऐतिहासिक फैसले के बाद कोविंद तीन दिवसीय यात्रा पर थे, जहां उनका राम जन्मभूमि निर्माण स्थल का दौरा करने का भी कार्यक्रम था, जहां मंदिर बन रहा है। 

जाहिर तौर पर उनके नाम का जिक्र करते हुए, कोविंद ने कहा, "मुझे लगता है कि कि जब मेरे परिवार के सदस्यों ने मेरा नाम लिया, तो उनमें राम कथा और भगवान राम के प्रति सम्मान और स्नेह की भावना थी, जो आम जनता में देखी जाती है।" राष्ट्रपति ने अयोध्या पर आगे बात करते हुए कहा, "अयोध्या का शाब्दिक अर्थ वह है जिसके साथ युद्ध करना असंभव है।" उन्होंने कहा कि रघुवंशी राजाओं रघु, दिलीप, अज, दशरथ और राम के साहस और शक्ति के कारण उनकी राजधानी को अजेय माना जाता था। इसलिए इस शहर का नाम 'अयोध्या' हमेशा प्रासंगिक रहेगा।

उन्होंने आदिवासियों के प्रति भगवान राम के प्रेम पर भी प्रकाश डाला। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्वारा रामायण सम्मेलन के डाक कवर का भी अनावरण किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन विक्रम जरदोश भी मौजूद थे.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया मोबाइल ऐप को लॉन्च

भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स पर इस माह तक लगा प्रतिबन्ध

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में याद किए गए मेजर ध्यानचंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -