राम जन्मभूमि परिसर का हुआ विस्तार, ट्रस्ट ने एक करोड़ रुपये में खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन
राम जन्मभूमि परिसर का हुआ विस्तार, ट्रस्ट ने एक करोड़ रुपये में खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन
Share:

अयोध्या: अयोध्या में होने वाले भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर पुरे देश भारी उत्साह है, वही 4 मार्च राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट भूमि खरीदी है। ट्रस्ट के एक अफसर ने गुरुवार को इस बारे में बताया। अफसर ने कहा कि यूपी के लोकप्रिय शहर में भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे ट्रस्ट ने 7,285 वर्ग फुट भूमि की खरीद के लिए 1,373 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

न्यासी अनिल मिश्रा ने कहा, 'हमने यह जमीन खरीदी है क्योंकि राम मंदिर के निर्माण के लिए हमें और जगह चाहिए थी।' ट्रस्ट द्वारा क्रय की गई यह जमीन अशरफी भवन के पास स्थित है। फैजाबाद के उप-पंजीयक एसबी सिंह ने कहा कि भूमि के मालिक दीप नरैन ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के पक्ष में 7,285 वर्ग फुट जमीन की रजिस्ट्री के दस्तावेजों पर 20 फरवरी को हस्ताक्षर किए। मिश्रा और अपना दल के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी ने गवाह के रूप में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।

फैजाबाद के उप-पंजीयक एसबी सिंह के दफ्तर में ही यह रजिस्ट्री की गई। तिवारी ने कहा, 'राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा पहली बार भूमि क्रय करने की प्रक्रिया का हिस्सा बन भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।' सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट की योजना अभी और जमीन खरीदने की है। राम मंदिर परिसर के पास स्थित मंदिरों, मकानों और खाली मैदानों के मालिकों से इस सिलसिले में चर्चा जारी है। सूत्रों ने कहा कि ट्रस्ट विस्तारित भव्य मंदिर परिसर का निर्माण 107 एकड़ में करना चाहता है तथा इसके लिए उसे अभी 14,30,195 वर्ग फुट भूमि और खरीदनी होगी।

Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, टीम इंडिया से बुमराह बाहर

बंगाल चुनाव: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का बड़ा ऐलान, बोले- 'दीदी' को नंदीग्राम में हराऊंगा

बंगाल भाजपा में उम्मीदवारों को लेकर हो चुका मंथन, अब दिल्ली में होगा अंतिम ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -