अयोध्या विवाद : सुनवाई के दौरान क्यों हुआ हंगामा ?
अयोध्या विवाद : सुनवाई के दौरान क्यों हुआ हंगामा ?
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट में कल अयोध्या मामले की सुनवाई हुई ,जिसमें मुस्लिम पक्षकारों के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद को सीधे पीठ को भेजने पर जोर दिया. बहस के दौरान सरकारी पक्ष के वरिष्ठ वकीलों से हुई उनकी तकरार से कोर्ट का माहौल तल्ख़ हो गया.कोर्ट ने अयोध्या विवाद का मामला सीधे पीठ को भेजने से इंकार कर दिया.

उल्लेखनीय है कि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष मुस्लिम पक्षकारों की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने कोर्ट से कहा कि बहुविवाह मामले को जब सीधे बड़ी पीठ के पास भेजा जा सकता है, तो राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले को क्यों नहीं ? पूरा देश इस पर जवाब चाहता है. सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के वकीलों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई और करीब 45 मिनट तक कोर्ट में हंगामा होता रहा.जजों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

कहा जा रहा है कि सरकार की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह ने मुस्लिम पक्षकारों के वरिष्ठ वकील राजीव धवन से थोड़ा हटने के लिए कहा. इस पर धवन भड़क गए और दोनों के बीच तीखी बहस होने लगी. धवन की एडिशनल सॉलिसिटर तुषार मेहता, पूर्व अटॉर्नी जनरल के. परासरन, हिंदू पक्षकार के वरिष्ठ वकील केएस वैद्यनाथ से भी गरमा गरम बहस हुई. आखिर पीठ के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ. उधर , कोर्ट ने अयोध्या विवाद मामले को सीधे बड़ी पीठ को भेजने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह पक्षकारों की दलीलों को सुनने के बाद ही फैसला लेंगे, कि इस मामले को बड़ी पीठ के पास भेजा जाना चाहिए या नहीं. 

यह भी देखें

बड़ी खबर: SC/ST एक्ट पर हिंसा सुनियोजित थी-रिपोर्ट

नवजोत के रोडरेज मामले में आया नया मोड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -