रामनगरी अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन की अंतिम तैयारियों को अंतिम रूप देंगे सीएम योगी

Aug 01 2020 03:08 PM
रामनगरी अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन की अंतिम तैयारियों को अंतिम रूप देंगे सीएम योगी

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर है. वही इस बीच अयोध्या में भूमि पूजन से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या जाएंगे. जहां वह अधिकारीयों व संतों के साथ बैठक कर पूरे समारोह की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और अधिकारीयों को निर्देश देंगे.

साथ ही 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास करेंगे. आयोजन में देश की कई बड़ी हस्तियां सम्मिलित होंगे. जिसको लेकर जोरशोर से तैयारियां चल रही हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम की कमान स्वयं अपने हाथों में ले ली है. वही इसके पूर्व वह बीते शनिवार को भी अयोध्या गए थे, जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन किए थे. उन्होंने संतों से कहा था कि 5 अगस्त को सभी संत दीवाली मनाएं, और अपने-अपने घरों में रामायण व सुंदरकांड का पाठ भी करें.

वही इस बीच आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर तीन गुनी होने से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ऐसे में विभाग ने मास्टर प्लान तैयार किया है. अब हर रोज 2500 लोगों की जांच होगी. इसके लिए 22 मोबाइल वैन लगाई गई हैं, इनमें मौजूद स्वास्थ्यकर्मी कॉलोनियों में पहुंच कर लोगों की जांच करेंगे. जून में औसतन 10 मरीज रोज मिल रहे थे, अब बीते 10 दिन से 30 मरीज हर रोज मिल रहे हैं. अभी बरसात में संक्रमण और बढ़ने की आशंका है. इससे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जांच का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया है. अभी तक 1500 लोगों की रोज जांच हो रही थी, अब जांच के लिए एक हजार लोग और बढ़ाए गए हैं. 

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ केरल में साधारण तरीके से मनाई गई बकरीद

सुशांत मौत मामले पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, CBI जांच को लेकर कही बड़ी बात

महाराष्ट्र में सड़कों पर बहा सैकड़ों लीटर दूध, ये है वजह